Ambadas Danve

Loading

छत्रपति संभाजीनगर: इन दिनों महाराष्ट्र (Maharashtra) में हिंदु विरोधी सरकार सत्तासीन है। यह बात कल आलंदी में वारकरियों पर पुलिस (Police)द्वारा किए गए लाठीचार्ज से साफ हो गई है। बीते माह से महाराष्ट्र में दंगे भड़काने का काम सरकार द्वारा किया जा रहा हैं। दंगा कराने का षड़यंत्र सरकार ने रचा है। शहरों के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों में दो समुदाय में द्वेष पैदा कर दंगे कराए जा रहे हैं। यह आरोप विधान परिषद के विरोधी पक्ष नेता अंबादास दानवे (Ambadas Danve) ने यहां लगाया।

उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र सरकार राजनीति के लिए दो समुदाय में तनाव पैदा कर दंगा भड़काने का षडयंत्र रचा है। जिस तरह कर्नाटक में घटनाएं घटी, उसी तरह की घटनाओं को अंजाम देकर महाराष्ट्र में राजनीति की जा रही है। दानवे ने कहा कि बीजेपी के अधिकृत ट्वीटर हैंडल पर औरंगजेब का नाम लेकर अलग-अलग नेताओं के फोटो डाले जा रहे है। पाकिस्तान, औरंगजेब का नाम लेकर दो समुदाय में द्वेष फैलाने का काम बीते कुछ माह से जारी है। 

…तो राज्य में किसी की फिर से इस तरह पोस्टर लहराने की हिम्मत नहीं होती

उन्होंने बीते कुछ दिनों से औरंगाबाद, अहमदनगर, संगमनेर, कोल्हापुर में औरंगजेब के अलावा अन्य धार्मिक उन्माद फैलानेवाले स्टेटस रखने को लेकर आश्चर्य जताते हुए कहा कि सबसे पहले औरंगजेब का पोस्टर लहरानेवालों पर कार्रवाई होती तो राज्य में किसी की फिर से इस तरह पोस्टर लहराने की हिम्मत नहीं होती। उन्होंने शहर से सेट खुलदाबाद में स्थित औरंगजेब की कब्र को संरक्षित स्मारक का दर्जा निकालने की मांग की है। उन्होंने महाराष्ट्र सरकार को चेताते हुए कहा कि वे सबसे पहले खुलदाबाद में स्थित औरंगजेब की कब्र को संरक्षित स्मारक दर्जा हटाने की हिम्मत दिखाएं।