Aurangabad Crime Branch

    Loading

    औरंगाबाद: शहर क्राइम ब्रांच पुलिस ने दीपावली के दौरान शहर के मोंढा नाका परिसर में स्थित बालाजी इंटरप्राइजेज नामक बिड़ी, सिगरेट के गोडाउन से लाखों रुपए का माल चुराकर वहां कार्यरत सिक्योरिटी गार्ड (Security Guard) की हत्या करने वाले हत्यारों को 72 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद मुंबई (Mumbai) से गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। पुलिस ने इस मामले में तीन हत्यारों को गिरफ्तार (Arrested) किया हैं।

    औरंगाबाद शहर क्राइम ब्रांच के पीआई अविनाश आघाव ने बताया कि 26 अक्टूबर की रात 2 से तड़के पौने चार बजे के बीच अज्ञात चोरों ने मोंढा नाका परिसर में स्थित एक गोडाउन से बालाजी इंटरप्राइजेज नामक दुकान के गोडाउन में प्रवेश किया था। तब उक्त गोडाउन की सिक्योरिटी के लिए कार्यरत 70 वर्षीय सिक्योरिटी गार्ड पाशा अफजल मुगल ने चोरों का विरोध करने पर उन्होंने उनके हाथ पैर बांधकर मुंह और नाक को दबाकर उनकी हत्या की थी। इस घटना को अंजाम देने के बाद हत्यारों ने गोडाउन से कोंबडा बीडी के थैले, आशीर्वाद आटा की कई बैग, कश्मीरी सौंफ के कई बैग ऐसा करीब साढ़े तीन लाख रुपए का माल चुराकर फरार हुए थे।

    पुलिस की 72 घंटे की मेहनत रंग लाई

    पीआई आघाव ने बताया कि सिक्योरिटी गार्ड की हत्या का मामला उजागर होते ही शहर के सीपी डॉ. निखिल गुप्ता ने इस मामले को गंभीरता से लेकर जांच क्राइम ब्रांच को सौंप दिया था। इस विभाग के एपीआई मनोज शिंदे, एपीआई काशीनाथ महांडुले, पीएसआई अमोल मस्के और उनकी टीम ने घटना के बाद से 72 घंटों में 6 जिलों में 800 किलोमीटर यात्रा कर अपराध करते समय इस्तेमाल किए गए 275 से अधिक वाहनों की जांच की। 

    पुलिस ने 950 से अधिक सीसीटीवी को खंगाला

    साथ ही 950 से अधिक सीसीटीवी को खंगाल कर मुंबई के कई इलाकों में जाल बिछाया। तब जाकर इस मामले में लिप्त अभियुक्त सलीम अहमद जब्बार अहमद निवासी साकीनाका मुंबई, मुबारक अली बिलाल अली निवासी नालासोपारा, मोहम्मद इब्राहिम मोहम्मद चौधरी निवासी मुल्ला गल्ली धुलिया को गिरफ्तार कर उनसे सिक्योरिटी गार्ड की हत्या करने के साथ ही चोरी का मामला उजागर किया। पीआई आघाव ने बताया कि शहर पुलिस को मुंबई, मीरा-भायंदर और धुलिया पुलिस ने सहकार्य किया। यह कार्रवाई शहर के सीपी डॉ. निखिल गुप्ता, डीसीपी अपर्णा गिते, एसीपी विशाल ढुमे, अपराध शाखा के पीआई अविनाश आघाव के मार्गदर्शन में एपीआई मनोज शिंदे, एपीआई काशीनाथ महांडुले, पीएसआई अमोल मस्के, पीएसआई अजहर कुरैशी, हेड कांस्टेबल संतोष सोनवने, संजय नंद, भगवान शिलोटे, नितिन देशमुख, विशाल पाटिल, विलास मुठ्ठे, नवनाथ खांडेकर, विजय घुगे, अजय दहिवाल, कैलास काकड, अमोल शिंदे, राहुल खरात, काकासाहेब अधाने, अजय चौधरी, दादासाहाब झारगड ने पूरी की।