Eknath Shinde
एकनाथ शिंदे (फाइल फोटो)

Loading

धाराशिव: धाराशिव लोकसभा सीट (Dharashiv Lok Sabha seat) परंपरागत रूप से शिवसेना (Shiv Sena) की रही है। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे गुट के नेता भाऊसाहेब अंधलकर (Bhausaheb Andhalkar) ने मांग की है कि इस सीट से किसी शिवसैनिक को उम्मीदवार बनाया जाना चाहिए। अंधलकर ने यह भी कहा कि धनाजी सावंत या उनका शिवसेना से मौका दिया जाना चाहिए।

अंधलकर ने यह भी चेतावनी दी है कि अगर हमें सीट नहीं मिली तो हम क्रांतिकारी फैसला लेंगे। अंधलकर ने बुधवार सुबह वंचित बहुजन अघाड़ी प्रमुख प्रकाश अंबेडकर से मुलाकात की। इस मौके पर मीडिया से बात करते हुए अंधलकर ने कहा कि यह कोई राजनीतिक यात्रा नहीं है। मैं एक अलग उद्देश्य से आंबेडकर से मिलने के लिए आया था। उन्होंने कहा कि मैं सच्चा शिवसैनिक हूं। अंधलकर ने बताया कि मैंने धाराशिव की सीट को लेकर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से भी चर्चा की है। अंधलकर ने कहा कि हमने मांग की है कि धाराशिव की सीट किसी भी हालत में शिवसेना को दी जानी चाहिए।

धनाजी सावंत की भी रुचि है

मंत्री तानाजी सावंत के भतीजे धनाजी सावंत भी धाराशिव सीट से चुनाव लड़ने के इच्छुक हैं। हाल ही में उन्होंने अपने हजारों कार्यकर्ताओं के साथ मुख्यमंत्री शिंदे से मुलाकात की थी। इसलिए यहां से अर्चना पाटिल की उम्मीदवारी का विरोध बढ़ता जा रहा है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि महाविकास अघाड़ी ने लोकसभा चुनाव के उम्मीदवारों की सूचि जारी कर दी है, लेकिन अभी भी माढा एक ऐसी सीट है जहां उम्मीदवार तय नहीं हुआ है।