MP Bhagwat Karad
File Photo

    औरंगाबाद : टाटा टेक्नोलॉजीज लिमिटेड (Tata Technologies Ltd.) के सीएसआर (CSR) प्रोजेक्ट (Project) के सहयोग से ग्रोथ एंड इनक्यूबेटर काउंसिल (मैजिक) के लिए मराठवाड़ा (Marathwada) एक्सेलेरेटर (Accelerator) ने नौसिखिए उद्यमियों (Entrepreneurs) के लिए स्टार्टअप इकोसिस्टम के लिए “टाटा टेक्नोलॉजीज मैजिक इनोवेशन हब (टीएमआईएचटीएमआईएच)” लॉन्च किया है। केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री डॉ. भागवत कराड की उपस्थिति में ऑनलाइन प्रदर्शनी का उद्घाटन 28 दिसंबर की शाम 5 बजे होगा।

    तीन महीने की प्रदर्शनी स्टार्टअप पारिस्थितिकी तंत्र के सभी घटकों को एकीकृत करने, अपने उत्पादों को ऑनलाइन प्रदर्शित करने और उद्यमिता, रोजगार सृजन और स्टार्टअप से संबंधित प्रक्रियाओं को तेज करने के लिए एक मंच प्रदान करती है। TMIH मंडप अंतरराष्ट्रीय स्तर पर CII की प्रतिष्ठित 2021 प्रदर्शनी का हिस्सा है। अगले तीन महीनों में, मैजिक टीएमआईएच स्टार्टअप के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए सरकारी योजनाओं, ज्ञान संगोष्ठियों, वेबिनार, कार्यशालाओं और विभिन्न गतिविधियों पर सूचना सत्र आयोजित करेगा।

    प्रदर्शित करने का यह एक शानदार अवसर है

    इस अवसर पर मैजिक के निदेशक आशिष गर्दे ने कहा, ”नवोन्मेषी उद्यमियों के लिए अपने इनोवेशन को प्रदर्शित करने का यह एक शानदार अवसर है। यह प्लेटफॉर्म कॉरपोरेट्स, इन्क्यूबेटरों, निवेशकों, सरकारी एजेंसियों और शैक्षणिक संस्थानों के लिए उपयोगी होगा। उन्होंने कहा कि सीएसआर परियोजना के तहत टाटा टेक्नोलॉजीज के रेडी इंजीनियर्स की महत्वाकांक्षी परियोजना से चयनित छात्रों के सफल प्रोजेक्ट को इसमें विशेष स्थान दिया गया है।

    स्मार्टअप और मैजिक के प्रतिनिधि शामिल होंगे

    उद्घाटन समारोह में टाटा टेक्नोलॉजीज लिमिटेड, सीआईआई, न्यू इंडिया इनोवेशन (अग्नि मिशन), यूरोपियन बिजनेस टेक्नोलॉजी सेंटर (ईबीटीसी), महाराष्ट्र इनोवेशन सोसाइटी, एचडीएफसी बैंक स्मार्टअप और मैजिक के प्रतिनिधि शामिल होंगे। इस आयोजन में भाग लेने के लिए, जो स्टार्टअप इकोसिस्टम के लिए महत्वपूर्ण है, लिंक https://bit.ly/TMIHReg पर जाकर रजिस्टर करना होगा, संगठन मैजिक की ओर से एक अपील की गई है।