Dr. Abhijit Choudhary

    Loading

    औरंगाबाद: औरंगाबाद महानगरपालिका कमिश्नर और प्रशासक डॉ. अभिजीत चौधरी (Dr. Abhijit Choudhary) ने बिजली के खंभों (Electric Poles) और डीपी (DP) को स्थानांतरित करने के संबंध में और एमएसईडीसीएल (MSEDCL) इन दो संस्थानों के अंतर-विभागीय मुद्दों को हल करने के लिए एक स्थायी समन्वय समिति के गठन का आदेश दिया। डीपी सड़कों पर पोल और डीपी को स्थानांतरित करने और बाईं ओर की सड़कों को खोलने के लिए  औरंगाबाद महानगरपालिका के कमिश्नर और प्रशासक डॉ. चौधरी और एमएसईडीसीएल के सहायक व्यवस्थापकीय संचालक डॉ. मंगेश गोंदावले ने स्मार्ट सिटी कार्यालय में संयुक्त समीक्षा बैठक की। बैठक डॉ. चौधरी ने समिति को उक्त आदेश दिया

    समिति में महानगरपालिका शहर अभियंता एस. डी. पानझडे, उपसंचालक नगररचना ए.बी. देशमुख और कार्यकारी अभियंता बी.डी. फड के साथ स्मार्ट सिटी के इमरान खान शामिल होंगे। इनके अलावा महावितरण के तीन कार्यकारी अभियंता भी समिति में शामिल किए गए है। समिति को पोल और डीपी शिफ्टिंग करने और अन्य अंतर विभागीय कामों के लिए समन्वय रखकर जल्द ही पोल और डीपी हटाने के प्रश्नों को हल करने के निर्देश महानगरपालिका प्रशासक डॉ. अभिजीत चौधरी ने बैठक में दिए। 

    अधिकारी नई सूची तैयार करेंगे

    गौरतलब है कि मार्च 2020 में औरंगाबाद महानगरपालिका द्वारा  विकसित  किए गए सड़कों के यातायात में बाधा बन रहे पोल और डीपी हटाने के कार्यों को पूरा करने के लिए जिला नियोजन समिति की ओर से 15 करोड़ रुपए की निधि मिली थी। उस समय महानगरपालिका और महावितरण ने मिलकर शहर के सड़कों के यातायात में बाधा बन रहे डीपी और पोल हटाने के लिए 78 स्थान निश्चित किए थे। यह सूची तैयार कर काफी समय गुजरा है। इसमें समिति में शामिल अधिकारी और अधिक अपडेट कर नई सूची तैयार करेंगे। उसके बाद पोल और डीपी हटाने के कार्य का नियोजन समिति के अधिकारी मिलकर करेंगे। 

     

    महानगरपालिका कमिश्नर ने दिए ये आदेश

    नए सूची तैयार करते समय उन निर्माण कार्यों का इस्टीमेट महावितरण द्वारा तैयार करने का निर्णय बैठक में लिया गया। जिन सड़कों पर पोल और डीपी हटाने जरुरी है, उसकी सूची आगामी एक सप्ताह में पेश करने के निर्देश महानगरपालिका कमिश्नर डॉ. अभिजीत चौधरी ने समिति में शामिल अधिकारियों को दिए। बैठक में महावितरण के पीएमराजपूत, एमडी पाटिल, महानगरपालिका के पीआरओ तौसिफ अहमद उपस्थित थे।