aur cridi

    Loading

    औरंगाबाद: औरंगाबाद (Aurangabad) में जल वितरण व्यवस्था के साथ-साथ सड़क (Road), रेलवे और हवाई सेवाओं में दिन-ब-दिन सुधार हो रहा है। हम सभी यहां अधिकतम निवेश आकर्षित करने के लिए मिलकर काम कर रहे हैं। वह अवश्य सफल होगा। इसी तरह यहां के बिल्डर्स (Builders) भी अफोर्डेबल हाउसिंग (Affordable Housing) से लेकर लग्जरी होम और ऑफिस का ऑप्शन दे रहे हैं। इसके अलावा, वे सौर-सुसज्जित इमारतों, हरित भवनों और पार्किंग के लिए अद्वितीय विचारों को लागू कर रहे हैं। इस सब को ध्यान में रखते हुए औरंगाबाद निकट भविष्य में सभी का पसंदीदा शहर होगा, जिला कलेक्टर सुनील चव्हाण ने बुधवार को जबिंदा मैदान में क्रेडाई (CREDAI) के ड्रीम एक्सपो (Dream Expo) के उद्घाटन के दौरान यह बात कही।  

    जिला कलेक्टर सुनील चव्हाण, औरंगाबाद महानगरपालिका कमिश्नर और प्रशासक आस्तिक कुमार पांडेय, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के डीजीएम रवि कुमार वर्मा, एचडीएफसी के बिजनेस हेड चंद्रकांत झाडे, कॉसमॉस शटरिंग के सिद्धार्थ शाह, जगुआर के केशुभाई पटेल, मेटारोल के संदीप देउलगांवकर, येटि प्लाई के प्रमुख विवेक धानुका और शहर अभियंता सखाराम पानझडे उपस्थित थे। उन सभी ने प्रदर्शनी की कामना की और अधिक से अधिक नागरिकों से प्रदर्शनी में आने की अपील की। इसी प्रकार सभी अतिथियों ने प्रदर्शनी में सभी स्टालों का अवलोकन किया।

    विभिन्न विकल्प उपलब्ध होंगे

    जिला कलेक्टर सुनील चव्हाण ने कहा कि नागरिकों की सेवा के लिए क्रेडाई द्वारा यहां घरों की प्रदर्शनी लगाई गई है। यहां करीब 100 स्टॉल के जरिए विभिन्न विकल्प उपलब्ध होंगे। खास बात यह है कि बिल्डर घर की तलाश में हैं, जबकि बैंक पैसे के लिए एक-दूसरे की मदद कर रहे हैं। जिससे ग्राहकों को कहीं जाने की जरूरत नहीं है। एक शहर अपने लोगों, अपनी इमारतों, अपने पर्यावरण, अपनी सफाई और अपने बुनियादी ढांचे के लिए जाना जाता है। क्रेडाई ने निश्चित रूप से इसमें योगदान दिया है और आगे भी करता रहेगा। उन्होंने लोगों से गरीबों के लिए किफायती घर बनाने की भी अपील की।

     और अधिक स्मार्ट होगा औरंगाबाद: आस्तिक कुमार पांडे 

     औरंगाबाद महानगरपालिका कमिश्नर और प्रशासक आस्तिक कुमार पांडे ने कहा कि औरंगाबाद वास्तव में और अधिक स्मार्ट होगा और भौगोलिक दृष्टि से औरंगाबाद रहने के लिए सबसे अच्छा शहर है। औरंगाबाद विकसित हो रहा है। इसलिए सबका ध्यान औरंगाबाद पर है। उन्होंने लोगों से भी इस प्रदर्शनी का अधिक से अधिक लाभ उठाने की अपील की।

    शहर की सूरत बदल जाएगी: नितिन बगड़िया

    औरंगाबाद क्रेडाई के अध्यक्ष नितिन बगड़िया ने कहा कि हमने अब तक तीन, चार और पांच बीएचके फ्लैटों के बारे में सुना है। अब हम छह, सात और आठ बीएचके फ्लैट देखेंगे। पहले यह चार मंजिला अपार्टमेंट था, अब 15 से 21 मंजिला बनाना संभव होगा। इस फैसले से शहर की सूरत बदल जाएगी। आप किसी भी शहर में जाएं तो वह शहर अपनी इमारतों के लिए जाना जाता है। चाहे भवन पुराने हों या नए। पुरानी के साथ नई पहचान बनाने के लिए औरंगाबाद भी तैयार है। बगड़िया ने कहा कि एक्सपो को कोरोना के दो साल बाद फिर से भरा जा रहा है। हर क्षेत्र में मुद्रास्फीति कई कारणों से बढ़ रही थी। रूस और यूक्रेन में युद्ध ने केवल मुद्रास्फीति को बढ़ाया। वर्तमान में सीमेंट की बोरियों की कीमत 400 रुपए, जबकि लोहे की बोरियों की कीमत 80 रुपए प्रति किलो है। इसी तरह अन्य निर्माण सामग्री के दाम आसमान छू रहे हैं। बिहार के मंत्रियों ने निर्माण सामग्री की कीमतों पर एक नियामक अधिनियम लाने की मांग की है। यह निश्चित रूप से स्वागत योग्य है। तब तक महंगाई रुकने की संभावना नहीं है। हालांकि, औरंगाबाद में सभी क्रेडाई सदस्यों ने नए वित्तीय वर्ष और गुड़ीपड़वा के मद्देनजर एक्सपो के पांच दिनों तक कीमतें नहीं बढ़ाने का फैसला किया है। उपभोक्ताओं को इसका लाभ अवश्य लेना चाहिए क्योंकि उसके बाद कीमत निश्चित रूप से 400 रुपए से 500 रुपए प्रति वर्ग फुट तक बढ़ जाएगी। इसलिए हर कोई जो घर खरीदना चाहता है उसे इस मौके का फायदा उठाना चाहिए।

    घर के साथ आसान और सस्ता ऋण उपलब्ध कराने की सुविधा: संग्राम पठारे 

    कार्यक्रम के प्रारंभिक भाग में प्रदर्शनी के आयोजक और क्रेडाई के उपाध्यक्ष संग्राम पठारे ने प्रदर्शनी की भूमिका का परिचय देते हुए कहा कि अगले कुछ दिनों में निर्माण सामग्री की कीमत के कारण घर की कीमतों में 500 रुपए प्रति वर्ग की वृद्धि होने की संभावना है। क्रेडाई के सदस्यों ने विशेष रूप से औरंगाबाद के ग्राहकों के लिए इस प्रदर्शनी के लिए कीमतों में वृद्धि नहीं करने का फैसला किया है। घर के साथ आसान और सस्ता ऋण उपलब्ध कराने की सुविधा है। इसी तरह प्रधानमंत्री आवास योजना का भी लाभ दिया जाएगा। उन्होंने अधिक से अधिक नागरिकों से प्रदर्शनी में जाकर इस अवसर का लाभ उठाने की अपील की।

    औरंगाबाद में विकास की काफी संभावनाएं: रवि कुमार वर्मा 

     एसबीआई के डीजीएम रवि कुमार वर्मा ने कहा कि एसबीआई ने राष्ट्रीय स्तर पर रियल एस्टेट क्षेत्र में सबसे तेजी से बढ़ते शहरों की सूची तैयार की है। इसमें महाराष्ट्र के पुणे, नासिक और औरंगाबाद शामिल हैं। यह हमारे और औरंगाबाद के लिए भी खुशी की बात है। इसका मतलब है कि औरंगाबाद में विकास की काफी संभावनाएं हैं। इसलिए हम और हमारी टीम क्रेडाई को हमसे जो भी सहयोग चाहिए, उसके लिए तैयार हैं।

     औरंगाबाद का क्रेडाई पूरे भारत में प्रसिद्ध: राजेंद्रसिंह जबिंदा

     क्रेडाई महाराष्ट्र के पूर्व अध्यक्ष राजेंद्रसिंह जबिंदा ने कहा कि इस प्रदर्शनी में क्रेडाई के पदाधिकारी, सदस्य और शुभचिंतक सहयोग कर रहे हैं। इसलिए इस तरह की प्रदर्शनी सफल होती है। आज औरंगाबाद का क्रेडाई पूरे भारत में प्रसिद्ध है। भव्यता सभी की एकता से पैदा होती है। हम जिला कलेक्टर सुनील चौधरी द्वारा शुरू की गई ग्रीन औरंगाबाद पहल को अपना पूरा समर्थन देंगे। इसने औरंगाबाद में ऑक्सीजन हब बनाया।

    गांवों के विकास में तेजी आएगी: प्रमोद खैरनार 

     नियुक्त अध्यक्ष प्रमोद खैरनार ने कहा कि क्रेडाई द्वारा आयोजित ड्रीम होम एक्सपो भारत में एक ब्रांड बन गया है। इसमें ग्राहकों को एक ही छत के नीचे कंस्ट्रक्शन से जुड़ी हर चीज उपलब्ध कराई जाती है। झालार क्षेत्र में आने वाले 28 गांवों और बिल्डरों की समस्या बड़ी है। इनमें से देवलाई और सतारा को छोड़कर सभी गांव हवा में हैं। इन गांवों के संबंध में उचित निर्णय लेकर झालार क्षेत्र के विकास को गति दी जाए। इससे इन गांवों के विकास में तेजी आएगी।  क्रेडाई महाराष्ट्र के पूर्व अध्यक्ष राजेंद्रसिंह जबिंदा, निर्वाचित अध्यक्ष प्रमोद खैरनार, संयुक्त सचिव नरेंद्र सिंह जबिंदा, सभी पूर्व अध्यक्ष, क्रेडाई औरंगाबाद के अध्यक्ष वास्तुकार नितिन बगड़िया, सचिव अखिल खन्ना, गृह प्रदर्शनी समन्वयक और उपाध्यक्ष संग्राम पठारे और भास्कर चौधरी, पापालाल गोयल, सुनील पाटील, रवि वट्टमवार, गृह प्रदर्शनी सह-समन्वयक अजीत बापट, प्रशांत अमिलकंठवार, बालाजी येरावर, यूथ विंग के गोपेश यादव और सौरभ गुप्ता, कोषाध्यक्ष अनिल अग्रहारकर, उपाध्यक्ष विकास चौधरी, सुनील बेदमुथा, भास्कर चौधरी, अनिल मुनोत, आशुतोष नावंदर, इंद्रजीत थोराट, संयुक्त सचिव सुनील राका, पंजाब तोर, रोहित सूर्यवंशी, निदेशक दीपक कुलकर्णी, अनिल संचेती, समीर सोनवणे, महिला विंग की श्वेता भारतीय, शैलेश (मुन्ना) कासलीवाल, पदाधिकारी व सदस्य कड़ी मेहनत कर रहे हैं। कार्यक्रम का संचालन नीता पानसरे-वालवेकर ने किया। अखिल खन्ना ने धन्यवाद ज्ञापित किया।