रेड्डी कंपनी पर 10 हजार रुपए जुर्माना लगाने का आदेश, जानें क्या है पूरा मामला

    Loading

    औरंगाबाद: शहर में कुछ स्थानों पर सड़क के किनारे के साथ-साथ कचरा (Garbage) उठाने में अनियमितताएं और कूड़ा उठाने में देरी और उठान के लिए जिम्मेदार रेड्डी कंपनी (Reddy Company) को गैरजिम्मेदारी सफाई निरीक्षक को कचरा और कारण बताओ नोटिस (Show Cause Notice) औरंगाबाद महानगरपालिका कमिश्नर (Aurangabad Municipal Commissioner) आस्तिक कुमार पांडेय ने यह आदेश दिया।

    औरंगाबाद महानगरपालिका कमिश्नर आस्तिक कुमार पांडेय (Aastik Kumar Pandey) ने शहर के विभिन्न हिस्सों जैसे सिडको, रेलवे स्टेशन, शाहनूर मिया दरगाह रोड, कालिका माता मंदिर, बालकृष्ण नगर, कारगिल गार्डन, विजयनगर का निरीक्षण किया। इस बीच, प्रशासकों ने संबंधित अधिकारियों को रेलवे स्टेशन के सामने पेट्रोल पंप स्थल पर टरमैक का निरीक्षण कर सड़क की सीमा तय करने के निर्देश दिए। विजयनगर क्षेत्र में कालिका माता मंदिर से सटे महानगरपालिका परिसर का निरीक्षण करते समय शाहनूर मिया दरगाह रोड पर कृषि विभाग की सड़क पर कचरा मिला और संबंधित स्वच्छता निरीक्षक को तुरंत कचरा उठाने का आदेश दिया। 

    स्वच्छता निरीक्षक को कारण बताओ नोटिस जारी करने का आदेश

    इसके बाद उन्होंने कालिकामाता मंदिर के बगल में स्थित नगर निगम परिसर का निरीक्षण किया, जबकि महानगरपालिका प्रशासक ने देखा कि साइट के पास रहने वाले निवासियों ने वहां कचरा डाला था, सफाई कर्मचारी, स्वच्छता निरीक्षक, वार्ड अधिकारी और रेड्डी कंपनी के कर्मचारी मौजूद थे। कूड़े के ढेर को देख गुस्साए नगर प्रशासक आस्तिक कुमार पांडेय ने संबंधित लोगों से कूड़े के बारे में पूछा और कहा कि आपको पता होना चाहिए कि लोग यहां रहते हैं, उन्होंने कहा, रेड्डी ने कंपनी को 10,000 रुपये का जुर्माना देने और स्वच्छता निरीक्षक को कारण बताओ नोटिस जारी करने का आदेश दिया था।

    जल निकासी का निरीक्षण 

    भवन का निर्माण उसी क्षेत्र में शुरू किया गया था, लेकिन जब उन्होंने वार्ड अधिकारी से भवन निरीक्षक के बारे में पूछा तो वह कोई जवाब नहीं दे सके। क्या करते हैं भवन निरीक्षक? शहर में कहां हो रहा है निर्माण? उन्होंने चेतावनी दी कि अब इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। विजयनगर, कृष्णा नगर आदि में जल निकासी का निरीक्षण किया और वहां के नागरिकों से बातचीत की। इस अवसर पर नगर अभियंता एसडी पांनजडे, उपायुक्त अपर्णा थेटे, वार्ड अधिकारी न्याते, स्वच्छता निरीक्षक सचिन भालेराव आदि उपस्थित थे।