जी-20 को लेकर महानगरपालिका कमिश्नर ने औरंगाबाद वासियों से सौंदर्यीकरण के लिए प्रयास करने की अपील की

    औरंगाबाद : आगामी जी-20 परिषद (G-20 Council) के लिए औरंगाबाद महानगरपालिका (Aurangabad Municipal Corporation) की ओर से रंग-रोगन (Painting) और सौंदर्यीकरण (Beautification) के कार्य युद्धस्तर पर जारी है। नागरिकों ने उन कार्यों को संरक्षित करने की अपील महानगरपालिका कमिश्नर और प्रशासक डॉ. अभिजीत चौधरी (Dr. Abhijeet Chowdhary) ने मंगलवार को यहां की। 

    आगामी जी-20 शिखर सम्मेलन के अवसर पर शहर को सुंदर बनाने और शहर को साफ करने में योगदान देने के लिए आगे आए टीम ऑफ एसोसिएशन, विविध सेवाभावी संस्था, जिला व्यापारी महासंघ, मसिआ और महानगरपालिका के जवानों की संयुक्त बैठक मंगलवार की शाम इन्स्टिट्यूट ऑफ इंजीनियर्स में संपन्न हुई। बैठक में मार्गदर्शन करते हुए महानगरपालिका कमिश्नर और प्रशासक डॉ. अभिजीत चौधरी ने आगे कहा कि शहर में 26 फरवरी से 28 फरवरी तक जी-20 सम्मेलन आयोजित किया जाएगा, जिस दौरान नागरिकों को सड़क पर थूकने, कूड़ा डालने, निर्माण का मलबा फेंकने, अनियंत्रित पार्किंग करने और अनाधिकृत बैनर, होर्डिंग, झंडे लगाने से परहेज करना चाहिए। इस संबंध में महानगरपालिका द्वारा कार्रवाई की जाएगी, लेकिन नागरिक आगे आएं और संकल्प लें कि मैं शहर को गंदा नहीं करुंगा। यह संकल्प लेकर महानगरपालिका को सहकार्य करें। 

    जी-20 सम्मेलन के अवसर पर औरंगाबाद महानगरपालिका द्वारा विभिन्न गतिविधियां इनमें चौराहों का सौंदर्यीकरण, यातायात द्वीपों का सौंदर्यीकरण, सड़क के डिवाइडरों की मरम्मत और रंग रोगन विद्युत प्रकाश व्यवस्था आदि कार्य शामिल हैं। उक्त कार्यों के पूर्ण होने के बाद शहर बेहद खूबसूरत दिखेगा, प्रशासक ने नागरिकों से जी-20 शिखर सम्मेलन समाप्ति के बाद भी इस सौंदर्यीकरण को बरकरार रखने की अपील की। 

    उन्होंने जी-20 परिषद को लेकर शहर को सुंदर बनाने के लिए नागरिक, सेवाभावी संस्था, व्यापारी और उद्योजकों ने आगे आकर सहकार्य करने की अपील की। यह लोग शहर सौंदर्यीकरण और सुशोभीकरण करने के लिए जो कुछ मदद करना चाहते है, वह खुलकर करें। महानगरपालिका मदद करने वाले नागरिकों के साथ हमेशा खड़ी है। विशेषकर, परिषद के उपलक्ष्य में तीन दिन निजी संपत्तियां, जैसे कॉर्पोरेट ऑफिस, होटल आदि ने इमारतों को लाइटिंग कर रोशन करने की अपील भी महानगरपालिका कमिश्नर डॉ. अभिजीत चौधरी ने की बैठक में महानगरपालिका के घनकचरा व्यवस्थापन कक्ष प्रमुख सोमनाथ जाधव, घनकचरा की ओर से सभी जवान टीम ऑफ एसोसिएशन, मसिआ, जिला व्यापारी महासंघ के पदाधिकारी और सदस्य बड़ी संख्या में उपस्थित थे।