Violation of corona rules in Aurangabad, administration sealed Raj Cloth Store

    औरंगाबाद : औरंगाबाद जिला प्रशासन (Aurangabad District Administration) इन दिनों शहर में कोरोना महामारी (Corona Epidemic) से पीड़ित मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा होने के चलते अलर्ट (Alert) हो चुका है। प्रशासन द्वारा कोविड नियमों (Covid Rules)का पालन न करने वालों पर सख्त कार्रवाई शुरु की गई है। इसी के तहत शहर के आकाशवाणी चौक में स्थित राज क्लॉथ स्टोर में कार्यरत एक कर्मचारी द्वारा दूसरा डोज लेने में की गई अनेदखी और एक कर्मचारी बिना मास्क काम करते हुए पाए जाने पर कपड़े के शो रुम को सील किया गया।

    मिली जानकारी के अनुसार महानगरपालिका और कामगार विभाग के अधिकारी गुरुवार की दोपहर आकाशवाणी चौक में स्थित राज क्लॉथ स्टोअर में जिला प्रशासन द्वारा हाल ही में कोविड महामारी को फैलने से रोकने के लिए जारी किए गए नियमों की जांच के लिए पहुंचे। जांच में एक कर्मचारी बिना मास्क काम करते हुए पाया गया। महानगरपालिका और कामगार उपायुक्त के दल ने जब राज क्लॉथ स्टोर में कार्यरत सभी कर्मचारियों के कोविड टीका लेने प्रमाण पत्र की जांच की तो एक कर्मचारी दूसरा  टीका बिना लगाए काम करते हुए पाया गया। इस पर कामगार उपायुक्त और महानगरपालिका के अधिकारियों ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए तत्काल राज क्लॉथ स्टोर को सील ठोका। प्रशासन द्वारा की गई इस कार्रवाई से शहर के व्यापारियों में खलबली मची है।

    महानगरपालिका सूत्रों ने बताया कि कलेक्टर सुनील चव्हाण ने शहर में कोविड नियमों का सख्ती से पालन करने के लिए अलग-अलग टीमों का गठन किया है। गुरुवार की दोपहर एक टीम ने राज क्लॉथ पर छापा मारकर  उसे सील किया। महानगरपालिका सूत्रों ने बताया कि आगामी दिनों में शहर में सख्ती से इस प्रकार की कार्रवाई की जाएगी। बता दे कि जिला प्रशासन ने गत सप्ताह शहर के सिडको बस स्थानक के निकट स्थित शाही भोज नामक वेज थाली के  मशहुर होटल पर कार्रवाई की थी। वहां तय नियमों से अधिक ग्राहक बैठकर खाना खा रहे थे। इस पर जिला प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए शाही भोज रेस्टारंट को सील किया था। बाद में जिलाधिकारी ने 15 हजार रुपए जुर्माना लगाकर दो दिन बाद उक्त होटल को खोला था।