File Photo
File Photo

    लाखांदूर. दोपहर के दौरान स्वयं के खेत में  खेतिकार्ये के लिए गई 3 महिलाओं पर खेत क्षेत्र के 3 भिन्न स्थानों पर जंगली सुअर ने हमला कर घायल करने की घटना हुई. उक्त घटना 9 जनवरी को दोपहर 12 बजे के दौरान तहसील के सरांडी (बु) खेत क्षेत्र में घटित हुई. इस हमलें में सरांडी (बु) निवासी पारबता गणपत जिरितकार (50), रेखा रामदास राऊत (38) व सुभद्रा बाबुराव कुथे (55) आदी 3 महिलाए गंभीर रुप से घायल हुई है. 

    प्राप्त जानकारी के अनुसार घटना के दिन सुबह के दौरान सुअर के हमलें में घायल महिला सरांडी (बु) खेत क्षेत्र में स्वयं के 3 भिन्न स्थानों पर खेती कार्ये कर रही थी. इस दौरान जंगल क्षेत्र से भटके एक जंगली सुअर ने 3 भिन्न स्थानों पर खेती कार्य कर रही महिलाओं पर हमला बोल दिया. 

    हालांकि अंतराल -अंतराल से 3 भिन्न स्थानों पर 3 भिन्न महिलाओं पर सुअर द्वारा किए गए हमलें में तीनों महिलाए गंभीर रुप से घायल हुई है. इस घटना की जानकारी घायल महिलाओं के परिजनों सहित ग्रामीनों को लगते ही उन्होने तुरंत घटनास्थल पहुंचकर घायल महिलाओं को इलाज के लिए स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ केंद्र पहुचाया. 

    किंतु स्थानीय सरांडी (बु) स्वास्थ केंद्र में स्वास्थ अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित नहीं होने से आगे के इलाज के लिए लाखांदूर के ग्रामीण अस्पताल में भर्यी कराया गया है. इस हमले में घायल तीनों महिलाओं के पैरों में गंभीर जख्म हुई है. 

    उक्त घटना स्थानीय लाखांदूर पुलिस में दर्ज की गई है. इस बीच जंगली सुअर के हमलें में घायल महिलाओं के परिजनों सहित ग्रामीनों ने सरकार से घायलों को मुआवजे की मांग की गई है.

    फोटो. 09 जेएएनबीएच जख्मी महिला 

    ( अनमोल मेश्राम )

    ………………………………………