Deer Death in Road Accident

लाखांदूर. खेत परिसर से मुख्य सड़क पार करते समय वन की ओर जाते समय साढे 4 वर्षीय हिरन को अज्ञात वाहन ने दिए टक्कर में हिरन की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. घटना शुक्रवार को सुबह 10 बजे के दौरान लाखांदूर साकोली मार्ग पर दिघोरी मोठी गांव समीप घटित हुई.

जानकारी के अनुसार इस परिसर में बड़े पैमाने पर रबी फसल के साथ सब्जी की फसल ले रहे हैं. फसल खाने लायक तैयार होने से फिलहाल वन्यप्राणी खेत परिसर की ओर आते है ऐसा बताया जा रहा है. दिघोरी मोठी गांव समीप का परिसर वन से घिरा होने से हमेशाही वन्यप्राणी गाव की ओर आते हुए दिखायी देते हैं.

घटना के दिन एक साड़े 4 वर्षीय हिरन दिघोरी मोठी गांव को लगकर खेत परिसर से लाखांदूर साकोली यह मुख्य मार्ग पार करते समय इस मार्ग से तेज गति से जानेवाले एक अज्ञात वाहन ने हिरन को टक्कर मारकर घटनास्थल से फरार हो गया. दुर्घटना में हिरण गंभीर जख्मी होने से उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई.

घटना की जानकारी लाखांदूर वनपरिक्षेत्र अधिकारी रूपेश गावित, क्षेत्रसहायक दिघोरे, पशु वैद्यकीय अधिकारी डा. राऊत, गस्त टीम के वनपाल पिल्लेवान, वनरक्षक खंडाले, बिट रक्षक मुंडे के साथ अन्य वनकर्मचारियों ने घटनास्थल पर जाकर पोस्टमार्टम किया. वन्य प्राणी मार्ग पार करते समय दुर्घटना न हो इसके लिए वाहन चालकों ने वन परिसर से वाहन तेजी से नहीं चलाते हुए धीरे चलाने का आह्वान लाखांदूर के वनपरिक्षेत्राधिकारी रूपेश गावित ने किया है.