Potholes at Bus Stand
File Photo

    Loading

    भंडारा. राज्य परिवहन निगम के भंडारा स्थित मुख्य बस स्थानक पर इन दिनों गड्ढों का साम्राज्य छाया हुआ है.पूरे बस स्थानक में 25-50 छोटे-बडे गड्ढे होंगे . इन गड्ढों की समस्या से यात्री परेशान हो रहे है. लेकिन राज्य परिवहन निगम के अधिकारियों को लगता है इस समस्या से कोई लेना-देना ही नहीं है. यही कारण है कि इन गड्ढों की मरम्मत की दिशा में कोई प्रयास ही नहीं किए जा रहे हैं. भंडारा में बस स्थानक प्रमुख तो है ही यहां की व्यवस्था संभालने के लिए लेकिन डिपो प्रबंधक और संभाग नियंत्रक भी है. इसके बावजूद यह गड्ढों की समस्या विकराल रूप धारण कर रही है.   

    यात्रियों को दुर्घटना का खतरा

    इस बस स्थानक के दो गेट है.एक गेट से बसें बाहर निकलती है यात्रियों को उनके गंतव्य पर पहुंचाने के लिए तो दूसरे गेट से बसें यात्रियों को बस स्थानक पर पहुंचा देती हैं, लेकिन इन दोनों ही गेट पर गड्ढे पड़े हुए हैं. जब बसें इन गड्ढों को पार करती हैं तब पीछे बैठने वाले यात्री उछल पड़ते हैं. सिर्फ गेट पर ही नहीं बल्कि प्लेटफार्म पर भी गड्ढों की भरमार है. जिसमे इन दिनों बारिश का गंदा और मैला पानी भरा रहता है. इन गड्ढों की मरम्मत न जाने क्यों नहीं की जाती.

    अनेक यात्रियों की इस समस्या के समाधान की मांग है. पर रापनि के अधिकारी इस ओर ध्यान ही नहीं देते. यही कारण है कि अब इन गड्ढों को भरने के लिए किसी दानदाता का इंतजार किया जा रहा है. शहर में कई नामचीन दानदाता हैं जो ऐसे परोपकारी कामों में हमेशा हाथ बंटाते हैं. इस बहाने यह समस्या हल हो जाए और नहीं तो इसी कारण एसटी के अधिकारियों को जरा अकल आ जाए  और वे गड्ढों की मरम्मत को प्राथमिकता दें.