File Photo
File Photo

    Loading

    तुमसर. तहसील की अनेक ग्रा.पं. द्वारा स्ट्रीट लाइट का बिजली बिल अदा नहीं करने पर बिजली विभाग द्वारा बिजली आपूर्ति बाधित की जा रही है. इससे सभी गांवो में रात के समय अंधेरा छाया हुआ रहता है. बारिश के दौरान गांवो की बिजली गुल होने से ग्रामीणों को परेशानीयो का सामना करना पड़ रहा है. इस संदर्भ में पं.स. के उपसभापति हिरालाल नागपुरे द्वारा राज्य के मुख्यमंत्री व ऊर्जामंत्री से अनुरोध कर ग्रामीणों को राहत दिलाने की मांग की गई है.

    ग्रामीणों में सांप, कीटाणु एवं सुअरों का डर

    उन्होंने कहा कि, गत 15-20 दिनों से बिजली विभाग द्वारा ग्रा.पं. की स्ट्रीट लाइट कि बिजली आपूर्ति बाधित करने की कार्रवाई शुरु की गई है. अब तक तहसील अंतर्गत आने वाले अनेक ग्राम पंचायतो की बिजली काट दी गई है.

    बारिश के दौरान बिजली विभाग द्वारा गाव में की सार्वजनिक प्रकाश की आपूर्ति को बाधित करने का सिलसिला शुरु किया गया है. इससे ग्रामीणों में सांप, कीटाणु एवं सुअरों का डर बना हुआ है. इस कारण जो भी कार्रवाई करना हो वह बारिश के मौसम के बाद करनी चाहिए.

    स्ट्रीट लाइट बिल अदा करने में ग्रा.पं. अक्षम

    इसके पूर्व ग्रा.पं. के दीवाबत्ती बिजली बिल का भुगतान जि.प. के माध्यम से किया जाता था. ग्रा.पं. द्वारा कभी भी बिजली बिल अदा नहीं किया गया है. साथ ही गत वर्ष से कोरोना संक्रमण के चलते ग्रामीणों द्वारा करों का भुगतान नहीं किया जा रहा है इससे ग्रा.पं. दिवाबत्ती बिल का भुगतान करने में सक्षम नहीं है. 

    ग्रा.पं. के दिवाबत्ती बिजली के बिल का भुगतान जि. प. द्वारा किया जाना चाहिए या ग्रामीण विकास विभाग द्वारा दिवाबत्ती के लिए अलग से धनराशि प्रदान करनी चाहिए एवं तब तक बिजली विभाग द्वारा ग्रा.पं. की दिवाबत्ती बिजली की आपूर्ति बाधित नहीं करनी चाहिए बिजली आपूर्ति बाधित किये जाने से गांव के सरपंच एवं पदाधिकारियों को जनता के विरोध का सामना करना पड़ रहा है. 

    अनहोनी घटना के लिए कौन होगा जिम्मेदार; नागपुरे

    पं.स. के उपसभापति हिरालाल नागपुरे ने कहा कि, बिजली कटौती करने से गांवो में अंधेरा ही अंधेरा दिखाई देता है. यदि इस बीच गांवो में अंधेरे के कारण चोरी अथवा अन्य अनहोनी घटना घटित होती है तो इसके लिए किसे जिम्मेदार ठहराया जाएगा.