Construct drains with road dividers, villagers of Navegaon and Murkhala demand

    Loading

    खामगांव. खामगांव नगर पालिका व्दारा प्रभाग क्र.11 के तरण तारण नगर मंदिर परिसर में नागरी पिछड़ावर्गीय बस्ती सुधार योजना अंतर्गत सीमेंट रास्तों का निकृष्ट दर्जे के काम किए गए. नगर अभियंता ने इस कार्य सदोष रिपोर्ट देने के बाद भी अनामत राशि निकालने के लिए ठेकेदार ने झूठे दस्तवेज तैयार कर दिशाभूल करने का प्रयास किया है. यह गंभीर बात होकर संबंधित ठेकेदार पर कारवाई करे, यह मांग कांग्रेस पार्षद अब्दुल रशीद अब्दुल लतीफ ने मुख्याधिकारी से निवेदन में की है.

    इस संदर्भ में मुख्याधिकारी को दी शिकायत में कहा कि, खामगांव न.पा. व्दारा नागरी बस्ती में पिछड़ावर्गीय सुधार योजना अंतर्गत एक वर्ष पूर्व प्रभाग क्र.11 के तरण तारण मंदिर परिसर में 7 लाख रू. खर्च कर सीमेंट रस्ते का कांक्रीटीकरण का कार्य किया गया था. ठेकेदार ने यह रास्ता बहुत ही निकृष्ट दर्जे का तैयार किए जाने से यह रास्ता जगह जगह खराब हुआ है. उसी तरह कई जगह रास्ते की लेअर उखड़ गई हैं.

    नगर अभियंता निरंजन जोशी ने संबंधित काम का टेस्ट रिपोर्ट लेकर उक्त रास्ता दोषपूर्ण होने के कारण संबधित ठेकेदार को अनामत राशि नहीं दी जाए, ऐसा  नोटशीट पर अभिप्राय दिया था. इसके बावजूद ठेकेदार ने झूठे दस्तावेज तैयार कर, स्थल निरीक्षण न करते हुए प्रभारी नगर अभियंता मस्के के हस्ताक्षर लिए, अनामत राशि निकालने के लिए उक्त मामला हस्ताक्षर के लिए अकाउंटंट‌ के पास जाने पर उन्हें उक्त मामले में झूठे दस्तावेज तैयार किए जाने का संदेह हुआ.

    जिस कारण उक्त काम की अनामत राशि निकाली नहीं जा सकी. खामगांव न.पा. में सत्ताधारी पार्टी के कई पार्षद यह अन्य ठेकेदारों के नाम से विकास काय करवाते हैं एवं उन कामों के झूठे दस्तावेज तैयार कर काम के बिल निकालने के लिए मुख्याधिकारी, नगर परिषद अभियंता पर दबाव लाते हैं. कुछ पार्षदों के पति, पार्षदों के पुत्र कई महत्व की फाईलें लेकर नप विभाग में घूमते हैं, यह प्रकार गंभीर स्वरूप का हैं. इस संदर्भ में जांच होना अवश्याक हैं.

    झूठे दस्तावेज तेयार कर अनामत राशि निकालने का प्रयास करना यह फौजदारी स्वरूप का अपराध हैं. इसलिए भविष्य में ऐसे प्रकार फिर से न हो, इसके लिए सभी संबंधित दोशियों पर कारवाई की जाए एवं संबंधित ठेकेदार को काले सूची में डाला जाए, यह मांग पार्षद अब्दुल रशीद अब्दुल लतीफ, सरस्वती खासने एवं काग्रेस पार्षदों ने की हैं.