Leopard attacked again in Mumbai, 14 year old boy injured, eighth incident of attack in 1 month
File Photo

Loading

बुलढाना. चिखली तहसील के ग्राम हरनी में खेत में काम कर रहे किसान पिता-पुत्र पर एक तेंदुए ने हमला कर दिया. जिसमें दोनों पिता-पुत्र जख्मी हो गए. घटना शुक्रवार दोपहर के दौरान घटी. मिली जानकारी के अनुसार हरनी निवासी किसान ज्ञानेश्वर राठौड़ का हरणी गांव से कुछ ही दूरी पर खेत है. जहां 12 मई को किसान और उसका पुत्र योगेश राठौड़ दोनों काम कर रहे थे.

यह इलाका जंगल से सटा हुआ होने के कारण अक्सर जंगली पशु प्राणी खेतों में घुसकर फसलों को बर्बाद कर देते हैं. यह नुकसान टालने के लिए पिता-पुत्र की ओर से खेत में फेंसिंग का काम किया जा रहा था. इस दौरान पीछे की ओर से आए तेंदुए ने दोनों पर हमला कर दिया. जिसमें दोनों घायल हो गए. इस दौरान पास ही के कुएं में काम कर रहे मजदूरों ने शोर-शराबा सुना तो वे मदद के लिए दौड़ पड़े.

यह देख तेंदुआ जंगल की ओर भाग गया. घटना के पश्चात दोनों पिता-पुत्र को उपचार के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती किया गया. जहां उपचार लेने के बाद उन्हें बुलढाना जिला सरकारी अस्पताल में उपचार के लिए रेफर किया गया. इस घटना की जानकारी मिलते ही वन विभाग के अधिकारियों ने घायल नानेश्वर राठौड़, योगेश राठौड़ से मिलकर पूछताछ की.