विधवा से मांगे 50 हजार, दो राजनीतिक गिरफ्तार

    • 3 दिन का मिला पीसीआर

    पोंभूर्णा: ट्रैक्टर विक्री के अटके हुए पैसे वापस दिलाने के एवज में एक विधवा महिला से 50 हजार रूपये की धनउगाही करने के मामले में दो राजनीतिकों को गिरफ्तार किया गया है. उन्हें तीन दिन के पुलिस रिमांड में रखने का आदेश दिया गया है. इस घटना के कारण राजनीतिक क्षेत्र में खलबली मच गई है.

    जामखुर्द में रहनेवाली एक विधवा महिला ने किसी को ट्रैक्टर बेचा था परंतु खरीददार ने उसे ट्रैक्टर का पूरा पैसा नहीं अदा नहीं किया था. महिला का बचा हुआ पैसा उसे लौटाने के एवज में ऑल इंडिया पैथर सेना के जिलाध्यक्ष रूपेश निमसरकार और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के तहसील अध्यक्ष विजय ढोगे ने महिला से 50 हजार की डिमांड रखे जाने पर दोनों को महिलों की शिकायत पर गिरफ्तार किये जाने से राजनीतिक हलकों में हलचल मच गई है.

    बताया जाता है कि आरोपियों ने मिलीभगत कर विधवा महिला की लाचारी का फायदा उठाकर ट्रैक्टर विक्री के बकाया तीन लाख रुपये उसे दिलाने के लिए उससे 50 हजार रुपयों की मांग की. शुरूआत में महिला उनके झांसे में आ गई और उन्हें 20 हजार रुपये दिए. शेष 30 हजार रुपयों के लिए आरोपी फर्यादी महिला के पीछे पड गए थे. दोनों से त्रस्त हो चुकी महिला ने 10 जून को पोंभूर्णा पुलिस थाने में दोनों के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी. मामला दर्ज कर पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर न्प्यायालय में पेश किया. न्यायालय ने दोनों को तीन दिन का पीसीआर दिया है.

    इस घटना की जांच पुलिस अधीक्षक अरविंद सालवे के मार्गदर्शन में उपविभागीय पुलिस अधिकारी मल्लिकार्जुन इंगले के निर्देश पर थानेदारर धमेंद्र जोशी कररहे है.