Bhadrawati Shahr Closed, Lord Ram Post

Loading

भद्रावती (सं). शहर में उस समय तनावपूर्ण स्थिति बनी, जब सोशल मीडिया पर एक असामाजिक तत्व ने भगवान श्रीराम के संदर्भ में आपत्तिजनक पोस्ट डालकर कमेंट किया. हिन्दूवादी संगठनों ने इस पर रोष जताते हुए रविवार को सुबह शहर में सभी दूकानें बंद रखने की अपील की. स्थिति को देखते हुए पुलिस को मोर्चा संभालना पड़ा और आरोपी को गिरफ्तार किया. 22 जनवरी को अयोध्या में प्रभु श्रीरामचंद्र की प्रतिमा की स्थापना होने से सभी समुदायों में एक जश्न का माहौल है. हिंदू समाज के सभी लोग उत्साहित और आनंदित हैं. ऐसे में भद्रावती शहर में कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा प्रभु श्रीरामचंद्र के बारे में आपत्तिजनक मैसेज पोस्ट करने से शहर में तनावपूर्ण स्थिति बनी.

प्राप्त जानकारी के अनुसार फेसबुक पर एक ग्रुप का एक पेज है. जो कि हिंदुओं के विरोध में आपत्तिजनक पोस्ट डालने के कारण पिछले 2 सालों से बंद है. लेकिन हाल ही में भद्रावती शहर के एक युवक ने उस पेज को ओपन करके उसमें प्रभु श्रीरामचंद्र के बारे में आपत्तिजनक पोस्ट डालने से भद्रावती शहर का वातावरण तनावग्रस्त हो गया. यह बात जब शहर के हिंदू भाइयों को मालूम हुई तो उन्होंने सीधे भद्रावती पुलिस स्टेशन पहुंचकर इस घटना की जानकारी दी. शहर निवासी प्रकाश रामटेके (52) ने डाली आपत्तिजनक पोस्ट के विरोध में उसके खिलाफ कार्रवाई करने की बात पुलिस ने कही. पूर्व नगरसेवक प्रशांत भगवान डाखरे ने पुलिस थाने में आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई.

शहर में निकाला गया विशाल मोर्चा

पुलिस ने हिंदुओं की भावनाएं और परिस्थिति को देखते हुए तुरंत रात 11 बजे आपत्तिजनक पोस्ट डालने वाले प्रकाश रामटेके को हिरासत में लिया. आक्रोशित जनता, व्यापारी और सर्वपक्षीय लोग एकत्रित होकर रविवार को सुबह भद्रावती शहर बंद रखने में सफल रहे. सुबह से ही भद्रावती शहर पूरी तरह बंद रहा. सभी हिंदू भाइयों ने मिलकर बालासाहब ठाकरे गेट से लेकर नाग मंदिर चौक पर एक विशाल मोर्चा निकाला. सभी व्यापारियों से अपनी-अपनी दूकानें बंद रखने का आह्वान किया गया.

व्यापारियों ने भी अपने प्रतिष्ठान बंद रखकर मोर्चे में शामिल हुए. स्थिति को देखते हुए पुलिस ने भी तगड़ा बंदोबस्त रखा था. शहर का वातावरण कुछ समय के लिए तनावपूर्ण रहा. लेकिन पुलिस थाना के इंचार्ज विपिन इंगले ने स्थिति को संभाला. सोशल मीडिया के आपत्तिजनक पेज और मैसेज पोस्ट करने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई करने की बात कही. शहर में अब शांतिपूर्ण माहौल है.