Court's judgement in Maharashtra, sentenced chain snatcher to 19 months 29 days in jail
प्रतीकात्मक तस्वीर

Loading

राजुरा: कभी काफी शांत समझा जानेवाला राजुरा अब नये नये अपराधों के मामले में अव्वल नजर  आ रहा है. अपराधों की प्रतिस्पर्धा होती नजर आ रही है. घरों में सेंध लगाने, कोयला खदानों मे प्रवेश कर ट्रकों से कोयला चोरी करने  की घटना के बाद एक किसान जिनिंग में कार्यरत काटा आपरेटर पर लूटेरों ने हमला कर उसे बुरी तरह घायल कर सोने की चेन और नगदी लेकर फरार हो गए. यह घटना रविवार 19 मार्च को  हुई.

प्राप्त समाचार अनुसार चंद्रपुर जिले के बल्लारपुर तहसील के कवडजई में रहनेवाला सोनबा गजानन चन्ने  पिछले सात  वर्षों से राजुरा के प्रतिष्ठित व्यापारी राधेश्याम अडानिया के किसान  जिनिंग तुलाना में काटा आपरेटर के रूप में कार्यरत है.  रविवार 19 मार्च को दोपहर दो बजे  वह हमाल लोगों को लेकर मिनी आईचर गाडी क्र. एमएच 34 बीजी. 7101 से माथारा के किसान एवं खामोना गांव के सरपंच हरिदास झाडे का कपास भरने के लिए गया था.

30 क्विंटल कपास भर वह स्वयं वाहन चलाता हुआ रामपुर की ओर आ रहा था. माथारा रोड पर कुछ अज्ञात युवकों ने गाडी को हाथ दिखाकर रूकने का इशारा किया. उसे लगा कि युवकों के साथ कुछ हुआ है इसलिए मदद करने के लिए उसने वाहन रोक दिया. साथ ही 4-5 युवकों ने गालीगल्लौच कर उसके बाजू का दरवाजा खोलकर उसके सिर पर लोहे सरीया  से वार कर दिया. और नीचे खींचकर  लातो  घुंसो से पीटना शुरू कर दिया. उसके गले से 15 ग्राम की सोने की चेन 90 हजार रुपये की और उसके पास के 10 हजार रुपये छीनकर युवक भाग निकले. यह घटना रात 7.40 बजे के दौरान हुई.

इससे पूर्व कुछ माह पूर्व राजुरा के प्रतिष्ठित व्यापारी रमेश झंवर पर दो बार ऐसा ही जानलेवा हमला कापनगांव परिसर में हुआ. इस घटना से निजीक्षेत्र में कार्यरत नौकरो में दहशत का वातावरण निर्माण हो गया है. पुलिस  ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.