Pratibha-Dhanorkar-met-Vijay-Wadettiwar
चंद्रपुर लोक सभा सीट (डिजाइन फोटो)

Loading

चंद्रपुर: चंद्रपुर संसदीय क्षेत्र (Chandrapur Lok Sabha Seat) के लिए कांग्रेस (Congress) की लोकसभा टिकट पाने की प्रतिस्पर्धा में राज्य के विपक्षी नेता विजय वडेट्टीवार (Vijay Wadettiwar) और विधायक प्रतिभा धानोरकर (MLA Pratibha Dhanorkar) के बीच राजनीतिक मतभेद पैदा हो गए। इसके चलते वडेट्टीवार ने चंद्रपुर लोकसभा क्षेत्र से मुंह मोड़ लिया, विधायक धानोरकर ने बुधवार को ब्रम्हपुरी में वडेट्टीवार से मुलाकात की और 5 अप्रैल को होने वाले कार्यक्रम में कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी रमेश चेन्निथला और सांसद मुकुल वासनिक के सभा का उन्हें निमंत्रण दिया। साथ ही प्रचार अभियान (Chandrapur election campaign) में सक्रिय भूमिका निभाने का अनुरोध किया।
 
इस अवसर पर कांग्रेस जिला अध्यक्ष विधायक सुभाष धोटे उपस्थित थे। लोकसभा उम्मीदवारी को लेकर विपक्ष के नेता विजय वडेट्टीवार और विधायक प्रतिभा धानोरकर आमने-सामने हैं। वडेट्टीवार ने अपनी बेटी और प्रदेश युवा कांग्रेस महासचिव शिवानी वडेट्टीवार का नाम लोकसभा के लिए आगे बढ़ाया था। जबकि  विधायक धानोरकर ने यह रुख अपनाया था कि उनके सांसद पति सुरेश उर्फ बालू धानोरकर की असामयिक मृत्यु के बाद प्राकृतिक न्याय के अनुसार उन्हें नामांकन मिलना चाहिए। दिलचस्प बात यह है कि वडेट्टीवार ने अंत तक धानोरकर को नामांकन पाने से रोकने की पूरी कोशिश की। आखिरी विकल्प के तौर पर कांग्रेस प्रमुख ने मांग की है कि पार्टी विधायक सुभाष धोटे को कांग्रेस की टिकट दी। वडेट्टीवार द्वारा लोकसभा चुनाव लड़ने में असमर्थता जताने के बाद आखिरकार विधायक धानोरकर के नाम की घोषणा की गई।

वडेट्टीवार पर साधा था निशाना

इस बीच, विधायक धानोरकर ने वडेट्टीवार पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि उनके पति सांसद बालू धानोरकर की मौत पार्टी में आंतरिक कलह के कारण हुई। इसी बीच धनोजे कुनबी समाज के जिला अध्यक्ष के नाम से फर्जी पर्चा प्रसारित कर वडेट्टीवार पर निशाना साधा गया। इससे दोनों नेताओं के बीच राजनीतिक मतभेद बढ़ गए।

इस बीच सूत्रों ने बताया कि कुछ पदाधिकारियों ने वडेट्टीवार को अपने साथ नहीं ले जाने की सलाह दी है। विधायक धानोरकर और विधायक सुभाष धोटे बुधवार को सुबह 11 बजे वडेट्टीवार के ब्रम्हपुरी स्थित निवास पर पहुंचे। वहां वडेट्टीवार से मुलाकात के बाद बताया गया कि 5 मार्च को क्षेत्रीय प्रभारी रमेश चेन्निथला और सांसद मुकुल वासनिक जिले के दौरे पर आ रहे हैं। इस कार्यक्रम में आने का निमंत्रण दिया और अभियान में शामिल होने का अनुरोध किया।