भद्रावती में पीओपी की गणेश प्रतिमा जब्त, नगरपालिका व पुलिस विभाग की संयुक्त कार्रवाई

    Loading

    भद्रावती. भद्रावती में एक गणेश मूर्ति विक्रेता के पास से पीओपी की 11 गणेश प्रतिमाएं जब्त की गईं. उक्त कार्रवाई शहर के कुम्हार मोहल्ले में नगर पालिका व पुलिस प्रशासन द्वारा संयुक्त रूप से की गई. इन मूर्ति विक्रेता का नाम कुम्हार मोहल्ला निवासी मनोज बोरसरे है. 

    नगरपालिका कार्यालय को शिकायत मिली कि शहर के कुम्हार मोहल्ले में प्लास्टर ऑफ पेरिस गणेश की मूर्तियां बेची जा रही हैं. शिकायत के आधार पर नगर पालिका व पुलिस प्रशासन की संयुक्त टीम ने मौके पर जाकर निरीक्षण किया. मनोज बोरसरे के घर पीओपी की 11 प्रतिमा पाए गए. बाजार में पीओपी की मूर्तियों पर प्रतिबंध होनेसे टीम द्वारा 11 गणेश प्रतिमाओं को बरामद कर सिील कर दिया. व विक्रेतो का वजह बताव नोटीस जारी किया गया.

    पीओपी की मूर्तियां पानी में पूरी तरह से नही घुलने से जलप्रदुषण की अधिक संभावना होती है. इसलिए 2 मई 2020 के केंद्रीय नियामक बोर्ड के दिशानिर्देशों के अनुसार प्रतिबंध लगाया गया है. नगराध्यक्ष अनिल धानोरकर ने अपील की है कि, शहर में मूर्ति विक्रेता पीओपी की मूर्तियां न बेचें और ग्राहक इन मूर्तियों को न खरीदें अन्यथा कानूनी कार्रवाई की जाएगी. इस कार्रवाई में पुलिस उपनिरिक्षक अमोल तुलजेवार, उपमुख्याधिकारी जगदीश गायकवाड़, नीलेश रासेकर, भुजंग पोटे, निखिल आष्टुनकर आदि ने भाग लिया.