potholes on state highway in Chandrapur district

Loading

  • गड्ढों से छोटे बडे हादसों की संख्या बढी, स्वास्थ पर विपरित असर 

चंद्रपुर. सिंदेवाही शहर की ओर बढनेवाले मुख्य सड़कों के साथ-साथ ग्रामीण इलाकों की सड़कों पर गड्ढों की संख्या काफी बढ चुकी है. सडकों की दयनिय अवस्था के चलते वाहन मालिकों को वाहन चलाते समय तारों की कसरतों का सामना करना पड रहा है. 

सिंदेवाही शहर के शिवाजी चौक, पुराना बस स्टैंड क्षेत्र, दसरा चौक, पाथरी रोड, चिमूर रोड सहित तहसील में ग्रामीण सड़कें खराब हो गई. कई जगह बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं और सड़क पर उखडी हुवी गिट्टी व चुरी अजीबोगरीब तरीके से सड़क पर पड़ी फैली नजर आ रही है. इससे दुपहिया व चौपहिया वाहन चालकों को वाहन चलाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. कई बार वाहन लहरा रहे है. 

कई बार वाहनों की भीड के कारण गड्डे दिखाई नही दिए जाने से वाहन चालकों के नीचे गिरने का चित्र भी देखने को मिल रही है. शहर का विकास सड़कों पर निर्भर करता है. शहर के विकास की पहचान उस शहर की सड़कों से होती है. हालांकि सवाल यह है कि सड़कों में गड्ढे हैं या गड्ढों में सड़कें. 

सिंदेवाही और राज्य महामार्ग पर सडकों की स्थिति बहुत खराब हो गई है जिसके परिणामस्वरूप नागरिकों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. कही बार वाहन चालक गड्ढों का अंदाजा नहीं लगा पाते हैं. जिससे दुर्घटनाएं होती हैं. वाहनों का मेंटेनेंस भी बढ़ रहा है. नागरिक के सवाल उठाए जाने पर निर्माण विभाग जाग जाता है और तुरंत मरम्मत की जाती है. गड्डों को भरने के लिए गिट्टी चुरी का भरण भरकर गड्डों का बुझा दिया जाता है. परंतु कुछ ही दिनों में वाहनों की आवाजाही से यह निकलकर बाहर आने से हादसों की संख्या और भी बढ जाती है. ऐसे में सिंदेवाही में अच्छी गुणवत्ता वाली सड़कें बनाने की मांग की जा रही है.