Pratibha Dhanorkar and Vijay Wadettiwar

Loading

चंद्रपुर. लोकसभा चुनाव हेतु चंद्रपुर-वणी-आर्णी निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस की टिकट पाने की होड़ को लेकर विजय वडेट्टीवार और प्रतिभा धानोरकर के बीच अब तक चले अंतर्कलह के बाद आखिरकार वडेट्टीवार ने यहां कांग्रेस प्रत्याशी धानोरकर की चुनावी प्रचार सभा मे उपस्थिति दर्शाकर अंतर्कलह पर विराम लगाया.

गौरतलब है कि, चंद्रपुर क्षेत्र से कांग्रेस की टिकट को लेकर वडेट्टीवार और धानोरकर के बीच तीव्र संघर्ष हुआ था. कांग्रेस के दिवंगत सांसद सुरेश धानोरकर के निधन के बाद इस सीट को लेकर उनकी पत्नी होने के नाते प्रतिभा धानोरकर कांग्रेस के पास टिकट को लेकर आग्रह कर रही थी. इस बीच इस सीट को लेकर विजय वडेट्टीवार अपनी पुत्री शिवानी को यहां से टिकट दिलाने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रहे थे. दोनों की इस हठधर्मिता से दोनों नेताओं के बीच विवाद चरमस्थिति पर पहुंच गया था.

आखिरकार कांग्रेस पार्टी ने यहां से अधिकृत प्रत्याशी के रूप में प्रतिभा धानोरकर के नाम की घोषणा की थी. इस नाटकीय घटनाक्रम के बाद विजय वडेट्टीवार क्या भूमिका अपनाते हैं और धानोरकर की प्रचार सभाओं को उपस्थिति दर्शाते की नहीं, इसको लेकर कार्यकर्ताओं में उत्कंठा बनी हुई थी. शुक्रवार को दाताला परिसर में इम्पेरियल हॉल में हुई धानोरकर की चुनावी प्रचार सभा में आखिरकार विजय वडेट्टीवार ने अपनी उपस्थिति दर्ज करते हुए धानोरकर का प्रचार किया. इस सभा में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रमेश चेन्निथला, मुकुल वासनिक, कांग्रेस के महाराष्ट्र प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले, पार्टी के जिलाध्यक्ष सुभाष धोटे, सांसद चंद्रकांत हंडोरे, शिवाजीराव मोघे, वामन कासावार उपस्थित थे.

भाजपा पर धन बल का आरोप
सभा को संबोधित करते हुए धानोरकर ने इस चुनाव क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी सुधीर मुनगंटीवार की आलोचना करते हुए कहा कि, वे धनशक्ति के बल पर इस चुनाव में उतरे हैं. उन्होंने मतदाताओं से कहा कि, ‘अगर कोई प्रत्याशी उन्हें धन का लालच दे रहा हो तो उसे सहर्ष स्वीकार करें, लेकिन मतदान कांग्रेस को ही करें.’