ED notice to Sanjay Raut wife

  • पीएमसी बैंक घोटाले में घेरने की तैयारी

मुंबई. केंद्र सरकार (Central Government) और भाजपा (‍BJP) पर लगातार हमला करनेवाले शिवसेना नेता संजय राउत (Shiv Sena Leader Sanjay Raut) की पत्नी वर्षा राउत को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने नोटिस जारी किया है। बताया गया कि उन्हें पीएमसी बैंक घोटाला (PMC Bank Scam) मामले में 29 दिसंबर मंगलवार को ईडी कार्यालय में तलब किया गया है।  इस बीच, ईडी से नोटिस मिलने के बाद संजय राउत ने एक ट्वीट किया। जिसमें उन्होंने लिखा है कि आ देखें जरा किसमें कितना है दम, जमके रखना कदम मेरे साथिया।

पिछले दिनों एनसीपी के वरिष्ठ नेता एकनाथ खड़से (Eknath Khadse) को ईडी की नोटिस मिलने के बाद शिवसेना नेता संजय राउत ने केंद्र सरकार के खिलाफ नाराजगी जताते हुए जांच एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाया था।

कुछ लोगों के खिलाफ जांच शुरू

पीएमसी बैंक घोटाला मामले में ईडी की तरफ से कुछ लोगों के खिलाफ जांच शुरू है। इसी के तहत एक पुराने मामले में जांच के दौरान वर्षा राउत का नाम सामने आया है। जिसके लिए उन्हें सम्मन जारी किया गया है। इसके पहले महाविकास आघाड़ी के नेताओं को ईडी की नोटिस मिलने के बाद राउत ने भाजपा की कड़ी आलोचना की थी। 

भाजपा ने साधा निशाना

इस मामले पर भाजपा नेता और विधायक राम कदम ने कहा कि ये राजनीतिक बदले की कार्रवाई नहीं है. जब महाराष्ट्र सरकार पुलिस और अधिकारियों के माध्यम से कुछ लोगों पर कार्रवाई करती है और दूसरों के घरों को तोड़ती है तब वो ऐसा नहीं बोलते, लेकिन जब केंद्रीय एजेंसी संजय राउत के परिवार को नोटिस भेजती है तो इसे बदले की कार्रवाई बताई जाती है, ये किस तरह के दोहरे मापदंड हैं. इस बीच, भाजपा नेता किरीट सोमैया ने कहा कि मैंने संजय राउत परिवार को ईडी के नोटिस के बारे में सुना. क्या श्री राउत हमें बताएंगे कि क्या उनका परिवार लाभार्थी है?