अर्श से फर्श पर आई मशहूर लावणी डांसर,CM शिंदे ने बढ़ाया मदद का हाथ, अधिकारीयों को दिए ‘ये’ निर्देश

Loading

महाराष्ट्र: जिंदगी में कब क्या हो जाएं यह कोई नहीं बता सकता। समय का पहिया ऐसे घूमता है कि इंसान अर्श से फर्श पर आ जाता है। कुछ ऐसी ही कहानी एक जमाने की मशहूर लावणी डांसर शांताबाई कोपरगांवकर की है। आज शांताबाई सड़कों पर रहने के लिए मजबूर हो गई है। शांताबाई कोपरगांवकर की हालत देख कर कलाप्रेमी बहुत आहत हुए है। ऐसे में जब यह मामला सामने आया तो महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और पालकमंत्री राधाकृष्ण विखे पाटिल ने भी शांताबाई की मदद करने का निर्देश दिया है। 

देंगे योजनाओं का लाभ 

जी हां आपको बता दें कि कलेक्टर सिद्धराम सालिमथ इस मौके पर शिरडी में स्थित द्वारकामाई वृद्धाश्रम गए और शांताबाई से मुलाकात कर उनका हाल जाना। बता दें कि इस मौके पर जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अफसर आशीष येरेकर भी मौजूद थे। ऐसे में अब सरकार की ओर से जिला कलेक्टर ने कहा कि शांताबाई का पूरा सम्मान बरकरार रखते हुए उन्हें सरकारी योजनाओं का लाभ दिया जाएगा। 

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने की मदद 

इतना ही नहीं बल्कि इसके अलावा पूर्व विधायक स्नेहलता कोल्हे ने शांताबाई के लिए स्थायी व्यवस्था होने तक शिरडी के द्वारकामाई वृद्धाश्रम में उनके रहने और खाने-पीने का इंतजाम किया गया है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, संस्कृति मंत्री सुधीर मुनगंटीवार की तरफ से आश्वासन दिया गया है कि उनका पुनर्वास किया जाएगा। 

मिलेगा इन योजनाओं का लाभ 

ऐसे में अब जो भी कलाकार इस दुर्भाग्यपूर्ण खबर के बारे में सुन रहा है वो आर्टिस्ट की मदद के लिए हाथ आगे बढ़ रहा ह। कोपरगांव के तहसीलदारों ने कहा है कि संजय गांधी निराधार योजना के तहत शांताबाई को 1 हजार रुपये हर महीने मिलेंगे। वहीं दुबार राशन कार्ड को ऑनलाइन कर अंत्योदय योजना के साथ-साथ केंद्र से कलाकारों को मिलने वाली सुविधाएं और योजनाओं का लाभ देने की प्रक्रिया को भी जल्द से जल्द दुरुस्त किया जाएगा। 

रखा जाएगा पूरा ख्याल 

आपको बता दें कि कलाकार की इस दशा को देख रह शख्स का दिल पसीज गया है और लोग मदद का हाथ आगे बढ़ाते नजर आ रहे हैं।  घरकुल योजना का लाभ देने के संबंध में कोपरगांव (अहमदनगर) मनपा आयुक्त को निर्देश दिये गये हैं। इतना ही नहीं बल्कि जिला कलेक्टर सिद्धराम सालिमथ ने कहा है कि वह शांताबाई को चिकित्सा उपचार में पूरी मदद करेंगे। गौरतलब हो कि शांताबाई 70 साल की हैं और 4 दशकों तक उन्होंने अपनी कला से दर्शकों का मनोरंजन किया है, वो एक मशहूर लावणी डांसर है।