Knife attack, Punjab National Bank manager , Buldhana
बैंक मेनेजर पर चाकू से हमला (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Loading

छत्रपति संभाजीनगर: महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजीनगर जिले के सिल्लोड शहर में सोमवार को चाकू से किए गए अज्ञात व्यक्ति के हमले में एक किसान घायल हो गया। पुलिस ने यह जानकारी दी। किसान की पहचान महेश शंकरपेल्ली के रूप में हुई है।

शंकरपेल्ली ने कहा कि वह हमलावर को नहीं जानता, हालांकि उसने दावा किया कि पिछले महीने उसपर महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री एवं शिवसेना नेता अब्दुल सत्तार के समर्थकों ने हमला किया था। शंकरपेल्ली ने सुबह की सैर के दौरान हुई इस घटना के बाद पुलिस सुरक्षा की मांग की है। हमले से बचने की कोशिश करते समय शंकरपेल्ली के बाएं हाथ में चोट लग गई।

पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि सिल्लोड थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 324 (जानबूझकर खतरनाक हथियारों या साधनों से चोट पहुंचाना) के तहत मामला दर्ज किया गया है। शंकरपेल्ली क्षेत्र से कांग्रेस विधायक के रिश्तेदार हैं, जो सत्तार के राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी हैं। सत्तार 2019 में कांग्रेस छोड़ने के बाद शिवसेना (अविभाजित) में शामिल हो गए थे। वह मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के करीबी हैं।

शंकरपेल्ली ने एक वीडियो संदेश में दावा किया, “मुझे नहीं पता कि इस हमले के पीछे किसका हाथ है। लेकिन पिछले महीने मंत्री अब्दुल सत्तार और उनके निजी सहायक के समर्थकों ने मुझ पर हमला किया था और मुझे नुकसान पहुंचाने की कोशिश की थी। चूंकि मैं सिल्लोड में शिकायत दर्ज करके भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ रहा हूं, इसलिए मुझ पर हमले किये जा रहे हैं और मामले लादे जा रहे हैं।” उल्लेखनीय है कि सिल्लोड अल्पसंख्यक विकास एवं औकाफ मंत्री सत्तार का विधानसभा क्षेत्र है।