सड़क का नवीनीकरण करें, अन्यथा चक्काजाम; भाजपा के संदीप कोरेत ने  दी चेतावनी

    Loading

    गड़चिरोली. एटापल्ली से कसनसुर मार्ग की दयनीय अवस्था होने के कारण मार्ग पर अनेक दुर्घटनाएं हो रही है. वाहनचालक के साथ ही यात्रियों को इस मार्ग पर परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इस सड़क की स्थिति को लेकर लोक निर्माण विभाग को अनेक बार ज्ञापन सौंपकर सड़क का नवीनीकरण करने की मांग की थी. किंतु इस ओर अनदेखी किए जाने से निद्रावस्था में होनेवाले निर्माण विभाग को जगाने के लिए एटापल्ली-कसनसुर मार्ग पर चक्काजाम आंदोलन करने की चेतावनी आदिवासी आघाड़ी महाराष्ट्र राज्य प्रदेश सदस्य संदीप कोरेत ने तहसीलदार के मार्फत जिलाधिकारी को भेजे ज्ञापन से दी है. 

    कब शुरू होगा 30 किमी सड़क निर्माण का काम 

    एटापल्ली से जारावंडी इस 46 किमी के सड़क निर्माणकार्य को मंजूरी मिले 2 वर्ष से अधिक का समय बीत चुका है. इन 2 वर्षों में केवल कसनसुर से जारावंडी इस 16 किमी सड़क का नवीनीकरण हुआ. किंतु एटापल्ली से कसनसुर इस 30 किमी सड़क के नवीनीकरण के निर्माणकार्य को अबतक मुहूर्त नहीं मिला है.

    मार्ग पर आए दिन हो रहे हादसे

    इस महामार्ग पर तोडसा, आलेंगा, अलेंगा टोला, करमपल्ली, मवेली, देवदा, पूनुर, हालेवरा गांवों के साथ करीब 40 से 50 गांव आते हैं. सड़क के दयनीय स्थिती के कारण मार्ग पर अनेक दुर्घटनाएं हुई है. इसमें अनेक लोगो को अपनी जाने गंवानी पड़ी है. फिलहाल यात्री इस मार्ग पर जान हथेली पर लेकर सफर कर रहे हैं.

    इस गंभीर बात की ओर संबंधित विभाग जानबुझकर अनदेखी कर रहा है. आगामी 15 दिनों में सड़क नवीनीकरण के कार्य की शुरूआत न करने पर  एटापल्ली-कसनसूर महामार्ग पर पीड़ितों को लेकर भाजपा की ओर से चक्काजाम आंदोलन करने की चेतावनी भाजपा के संदीप कोरेत, तहसील अध्यक्ष विजय नल्लावार, पंस के पूर्व उपसभापति जनार्दन नल्लावार,  नपं स्वीकृत पार्षद दीपक सोनटक्के, खेदचंद वैरागडे ने दी है.