हाथियों द्वारा 5 एकड़ के धान फसलों का नुकसान, पिटेसूर खेत परिसर में हाथियों का विचरण

    Loading

    कुरखेड़ा. 15 दिन पूर्व वडसा वनविभाग से गोंदिया जिले में गए जंगली हाथियों का झुंड़ फिर पिछले सप्ताह में कुरखेडा वनपरिक्षेत्र में दाखिल हुआ था. यहां पहुंते ही हाथियों ने चारभट्टी व सिंदेसूर के धान फसलों का नुकसान किया था. इस दौरान मंगलवार की रात हाथियों  ने फिर से पिटेसूर के 3 किसानों के 5 एकड़ के धान फसलों का नुकसान करने से किसान संकट में आ चुका है. 

    गोंदिया जिले में गए जंगली हाथियों का झुंड़ पिछले सप्ताह में रात के दौरान गडचिरोली जिले के वडसा वनविभाग में दाखिल हुआ था. यहां आते ही हाथियों ने कुरखेडा वनपरिक्षेत्र के चारभट्टी व सिंदेसूर गाव परिसर के धान फसलों का बड़े पैमाने में नुकसान किया था. वनविभाग द्वारा जंगली हाथियों पर नजर रखने के लिए अधिकारी व कर्मचारियों की टीम तैयार की गई. किंतू अब हाथि एक जिले से दुसरे जिले में अपडाऊन कर रहे है. जिससे उन पर नजर रखना वनविभाग के कर्मीओं के लिए परेशानीजनक साबित हो रहा है.

    इस दौरान मंगलवार को रात के दौरान जंगली हाथियों के झुंड़ ने कुरखेडा वनपरिक्षेत्र के चारभट्टी ग्रामपंचायत अंतर्गत अनेवाले पिटेसूर के तोलाराम पालेवार के ढाई एकड़, रमेश गोटा 1 एकड़ व रमेश हिचामी के 1 एकड़ के धान फसलों का नुकसान किया. नुकसानग्रस्त फसलों का वनविभाग के कर्मचारियों की ओर से पंचनामे किए जा रहे है. किंतू हाथियों से किसान दहशत में है.