File Photo
File Photo

    Loading

    गड़चिरोली. बिजली विभाग के गड़चिरोली मंड़ल अंतर्गत बिजली तारों पर आंकडे ड़ालकर बिजली चोरी करनेवाले कुल 870 लोगों को बिजली विभाग शॉक देते हुए उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है. जिनमें 186 कृषि तो 684 अकृषि बिजली चोरों का समावेश है. 

    वर्तमान में बिजली की मांग बढ़ रही है. ऐसे में अल्प आपुर्ति की भरपाई करने के लिये बिजली विभाग द्वारा विभिन्न तरीके के उपाययोजना किए जा रहे है. बिजली चोरों के खिलाफ कार्रवाई यह भी एक हिस्सा होकर बढ़ती बिजली चोरी से बिजली हानि बढ़कर बिजली यंत्रणा पर बोझ बढ़ रहा है. बिजली आपुर्ति व मांग की तालमेल नहीं हो पा रहा है. बिजली का अवैध तरीके से उपयोग बिजली उपलब्धता पर होकर ग्राहकों को त्रस्त होना पड़ रहा है.

    जिससे बिजली विभाग ने कार्रवाई की मुहिम छेड़ दी है. इस मुहिम अंतर्गत गड़चिरोली मंडल में आकडे डालकर बिजली चोरी करनेवाले 186 कृषि और 684 अकृषि बिजली चोरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की गई है. वहीं उनके पास से बिजली चोरी करने उपयोग में लाई जानेवाली सामग्री जब्त की गई है. सभी चोरों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी. वहीं बिजली विभाग के दस्ते चोरों पर नजर रखे हुए है. 

    आलापल्ली विभाग में सर्वाधिक बिजली चोर

    गड़चिरोली मंडल के 186 कृषि तो 684 अकृषि बिजली चोरों के खिलाफ कार्रवाई की गई है. इनमें आलापल्ली विभाग में सर्वाधिक कृषि 70, गड़चिरोली विभाग 69 और ब्रम्हपुरी विभाग में 44 कृषि बिजली चोरों के खिलाफ कार्रवाई की गई है. वहीं आलापल्ली विभाग में सर्वाधिक 125 अकृषि, गड़चिरोली विभाग में 56 और ब्रम्हपुरी विभाग में 5 अकृषि बिजली चोरों के खिलाफ कार्रवाई की गई है. 

    उन्होंने की कार्रवाईयां

    बिजली विभाग के मुख्य कार्यालय के वरिष्ठ अधिकारी तथा प्रादेशिक संचालक सुहास रंगारी व चंद्रपुर परिमंडल के मुख्य अभियंता सुनिल देशपांडे के मार्गदर्शन में गड़चिरोली मंडल के अधिक्षक अभियंता रवींद्र गाडगे, गड़चिरोली, आलापल्ली व ब्रम्हपुरी के कार्यकारी अभियंता व उनके सहयोगियों ने कार्रवाई की है. आंकडे डालकर बिजली चोरी करनेवालों के खिलाफ आगे भी कार्रवाई जारी रहेगी. ऐसी चेतावनी चंद्रपुर परिमंडल के मुख्य अभियंता सुनील देशपांडे ने दी है.