Farmers Movement

Loading

गड़चिरोली. किसानों ने कृषि बिजली कनेक्शन के लिए डिमांड भरने के बावजूद विगत 3 वर्षो से बिजली कनेक्शन नहीं मिलने त्रस्त गड़चिरोली तहसील के जेप्रा व अन्य गांवों के किसानों ने महावितरण कार्यालय के समक्ष 6 जुलाई से बेमियादी ठिय्या आंदोलन व अनशन शुरू किया था. इस दौरान विधायक डा. देवराव होली ने आंदोलन मंडप को भेट देकर महावितरण के अधिकारियों को आंदोलनस्थल पर बुलाकर समस्याएं रखी. अधिकारियों द्वारा आश्वासन देने के पश्चात किसानों ने आंदोलन समाप्त किया है. 

गड़चिरोली तहसील के ज्रेपा व अन्य गांवों के किसानों ने महावितरण की ओर कृषि बिजली कनेक्शन के लिए आवेदन कर डिमांड की राशी भरी थी. लेकिन महावितरण के अनदेखी के चलते 3 वर्षो का समय बितने के बावजूद किसानों को कृषि बिजली कनेक्शन नहीं मिले. जिससे त्रस्त किसानों ने बरसात के दिनों में ही 6 जुलाई से महावितरण कार्यालय के समक्ष बेमियादी ठिय्या आंदोलन शुरू किया था. यह आंदोलन आज 10 जुलाई को पांचवे दिन भी जारी था.

इस दौरान विधायक देवराव होली ने आंदोलन की सूध लेकर आंदोलनस्थल को भेट दी. किसानों की समस्याएं सुनकर विधायक डा. होली ने महावितरण के अधीक्षक अभियंता, कार्यकारी अभियंता, अतिरिक्त कार्यकारी अभियंता को अनशनस्थल पर बुलाकर अधिकारी व अनशनकर्ताओं के बिच चर्चा की. जिससे अधिकारियों ने किसानों की मांग पूर्ण करने के लिए यथाशिघ्र कार्यवाही कर बिजली आपूर्ति शुरू करने का आश्वासन दिया.

आश्वासन के बाद किसानों ने आंदोलन समाप्त करने का निर्णय लिया. विधायक डा. होली ने आंदोलनकारियों को निंबू पानी पिलाकर अनशन का समापन किया. इस समय अधीक्षक अभियंता गाडगे (प्रभारी), कार्यकारी अभियंता डोंगरवार, अतिरिक्त कार्यकारी अभियंता कुमरे, अखिल भारतीय सरपंच परिषद के जिलाध्यक्ष योगाजी कुडवे, नीलकंठ संदोकर, राजू गडपायले, अरविंद देशमुख, प्रभाकर लेनगुरे, मारोती मोहुर्ले, नामदेव चलाख, प्रकाश गावतूरे, तुळशीराम गावतुरे, आशिष नक्षिने आदि समेत किसान उपस्थित थे.