प्रेमी के साथ मिलकर बेटी ने मां को उतारा मौत के घाट, जिले में मची खलबली

    Loading

    • अहेरी शहर की घटना, जिले में मची खलबली

    गड़चिरोली. पति शहीद होने के बाद जीस मां ने अपनी बेटी की अच्छी तरह से परवरीश कर शिक्षा देकर समाज में रहने लायक बनाया. उसी मां के लिये उसकी बेटी काल बन गयी. मां-बेटी के बीच तूतू-मैंमैं होने के बाद गुस्साई बेटी ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर अपनी मां को मौत के घाट उतारने की घटना शुक्रवार को अहेरी शहर के पुराने तहसील कार्यालय परिसर में उजागर हुई है.

    इस घटना से अहेरी शहर समेत संपूर्ण जिले में खलबली मच गयी है. मृतक महिला का नाम निर्मला आत्राम (49) होकर आरोपी बेटी का नाम उर्मिला चंद्रकांत आत्राम (22) और उसके प्रेमी का नाम रूपेश येनगंधलवार (22) है. दोनों आरोपियों को अहेरी पुलिस ने गिरफ्तार किया है. मामले की अधिक जांच अहेरी के उपविभागीय पुलिस अधिकारी अमोल ठाकुर के मार्गदर्शन में थानेदार शाम गव्हाने कर रहे है. 

    रोज के तानों से छुटकारा पाने टॉवेल से घोटा गला

    प्राप्त जानकारी के अनुसार,  उर्मिला व उसकी मां निर्मला के बीच आए दिन घरेलु बातों को लेकर अनबन होती थी. बेटी ठीक तरह से काम करना सिके, इसलिये निर्मला अपनी बेटी को समझाने का प्रयास कर रही थी. लेकिन उर्मिला को अपनी मां की बाते ताने लगने लगे. जिससे उसे अपने पे्रमी रूपेश के साथ मिलकर अपनी ही मां का टॉवेल से गला घोटकर हत्या कर दी. रात के समय जब पुलिस गस्त पर थी, तब दोनों संदेहास्पद स्थिति में सड़क पर दिखाई दिये. पुलिस जब उर्मिला के घर जाकर देखने पर उन्हें निर्मला का शव दिखाई दिया. जिसके बाद दोनों गिरफ्तार किया गया है. 

    पिता के जगह पर नौकरी लगने की थी उम्मीद

    उर्मिला के पिता चंद्रकांत आत्राम जिला पुलिस दल में कार्यरत थे. 20 वर्ष पहले नक्सली हमले में वह शहीद  हो गये थे.  जिसके बाद उर्मिला की मां को प्राणहिता पुलिस मुख्यालय में एसपीओ के रूप में काम मिला था. वहीं उर्मिला को पुलिस विभाग में अनुकंपा तत्व पर नौकरी लगने की उम्मीद थी. लेकिन उर्मिला ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर अपनी मां की हत्या की. जिसके कारण उसे सलाखों के अंधर जाने की नौबत आन पड़ी है.

    दोनों आरोपियों ने कबूल किया अपराध: एसडीपीओ ठाकुर

    अहेरी के उपविभागीय पुलिस अधिकारी अमोल ठाकुर ने बताया कि, बेटी ने ही अपने प्रेमी के साथ मिलकर  अपनी मां की हत्या की है. पुछताछ करने पर दोनों यह अपराध कबूल किया. उर्मिला अपनी मां निर्मला के तानों से यह कदम उठाने की बात उसने कबूल की. शनिवार को दोनों आरोपियों को न्यायालय में पेश किया जाएगा. ऐसी जानकारी उन्होंने दी.