WFP chief appeals to the world's rich to save people from starvation
Representative Picture

Loading

देवरी (सं). कोरोना महामारी के संकट में जूझते 60 हजार से अधिक प्रवासी मजदूरों को नि:शुल्क भोजन सेवा का सामाजिक उपक्रम देवरी में चलाया गया. खालसा सेवा दल और गुरुद्वारा गुरुसिंग सभा देवरी द्वारा 25 दिनों तक यह उपक्रम निरंतर जारी रहा. इसके तहत प्रतिदिन सुबह 6 बजे से गुरुद्वारा गुरुसिंग सभा देवरी में लंगर बनाने का कार्य महिला और पुरुषों द्वारा स्वच्छता का विशेष ध्यान रखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए मास्क लगाकर किया गया. पहले दिन पोहा बांटकर लंगर की शुरुआत की गई.

दूसरे दिन से भोजन के पैकेट बनाकर प्रवासी मजदूरों को वितरित किए गए. उल्लेखनीय है कि, कोरोना महामारी के चलते महाराष्ट्र व अन्य राज्यों से छत्तीसगढ़ सीमा पर प्रवेश करने वाले प्रवासी मजदूरों के वाहनों को रोककर और पैदल चलने वाले मजदूरों को रोककर सेवादल के कार्यकर्ताओं ने भोजन पैकेट वितरित किए.

इसी तरह बिस्कुट, पानी की बोतलें व शरबत बांटे. हर जरुरतमंद प्रवासी मजदूरों तक लंगर सेवा पहुंचाने में खालसा सेवा दल के प्रतिनिधि दिन रात जुट रहे. खालसा सेवा दल की लंगर सेवा को देख प्रेरित होकर सामाजिक कार्यकर्ता सहयोग देने के लिए आगे आए. खालसा सेवा दल ने सभी देवरी वासियों व प्रशासन का आभार माना.