PTI Photo
PTI Photo

    Loading

    मुंबई. महाराष्ट्र के अमरावती से निर्दलीय लोकसभा सदस्य नवनीत राणा (MP Navneet Rana) और बडनेरा से विधायक व उनके पति रवि राणा (MLA Ravi Rana) के मुंबई स्थित आवास के बाहर हंगामा (Ruckus) करने के मामले में खार पुलिस (Khar Police) ने शिवसेना के 10 और कार्यकर्ताओं (Shiv Sena Workers) को गिरफ्तार किया है।

    इससे पहले आज दिन में, खार पुलिस (Khar Police) ने शिवसेना कार्यकर्ताओं के खिलाफ शनिवार को मामला दर्ज करने के बाद शिवसेना के 6 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया था।

    मुंबई पुलिस (Mumbai Police) के एक अधिकारी ने कहा, “अब तक कुल 16 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है, बाकी की तलाश जारी है। पुलिस सोमवार को सभी को अदालत में पेश करेगी।”

    गौरतलब है कि राणा दंपति द्वारा मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आवास के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने की घोषणा के बाद शनिवार को शिवसेना के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने राणा के आवास के बाहर कड़ा विरोध प्रदर्शन किया। हालांकि, राणा दंपति ने अचानक हनुमान चालीसा का जाप करने की अपनी योजना वापस ले ली थी। इसके बाद राणा दंपति को खार पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उनके खिलाफ अपने बयानों से धर्म, जाति के आधार पर विद्वेष फैलाने का आरोप है।

    राणा दंपति को रविवार को बांद्रा कोर्ट में पेश किया, जहां अदालत ने उन्हें 14 दिन यानी 6 मई तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। अब उनकी जमानत याचिका पर 29 अप्रैल को सुनवाई होगी।

    राणा दंपति पर भारतीय दंड संहिता की धाराओं 153 (ए) और 353 तथा मुंबई पुलिस अधिनियम (पुलिस की निषेधाज्ञा उल्लंघन) की धारा 135 के तहत मामले दर्ज किए गए हैं। साथ ही, दोनों को अलग-अलग जेल में भेजा गया है। सांसद को मुंबई के बायकुला जेल और विधायक को तलोजा जेल भेजा गया है।