Sharad Pawar Wife Sunetra Pawar Banner

Loading

पुणे. महाराष्ट्र (Maharashtra) के पुणे (Pune) जिले में उपमुख्यमंत्री एवं राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता अजित पवार (Ajit Pawar) की पत्नी सुनेत्रा पवार (Sunetra Pawar) की तस्वीर वाले उस बैनर पर अज्ञात व्यक्तियों ने स्याही फेंक दी, जिसमें उन्हें लोकसभा का भावी सदस्य घोषित किया गया था। यह घटना पवार परिवार के गृह क्षेत्र, बारामती तालुका के करहाटी गांव में हुई और इसका वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है। एक अधिकारी ने रविवार को बताया कि पुलिस मौके पर पहुंची और बैनर हटा दिया गया।

बैनर में सुनेत्रा पवार को “भावी सांसद” घोषित किया गया था और इसमें लोगों से उन्हें भारी अंतर से चुनने की अपील की गई थी। राकांपा में विभाजन की पृष्ठभूमि में बारामती लोकसभा क्षेत्र से अजित पवार की पत्नी की उम्मीदवारी को लेकर राजनीतिक हलकों में अटकलें तेज हैं।

शरद पवार को तब एक झटका लगा था जब निर्वाचन आयोग ने हाल ही में अजित पवार के नेतृत्व वाले गुट को असली राकांपा के रूप में मान्यता दे दी थी और उसे चुनाव चिह्न घड़ी आवंटित किया था।

अजित पवार की चचेरी बहन और शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले बारामती से मौजूदा सांसद हैं। सुनेत्रा पवार की उम्मीदवारी को लेकर ऐसे पोस्टर पहले भी बारामती में सामने आए हैं। बारामती विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व अजित पवार करते हैं। (एजेंसी)