unmesh-patil-new
उन्मेश पाटिल (फाइल फोटो)

Loading

जलगांव: आगामी लोकसभा चुनाव (Lok Sabha elections 2024) से पहले महाराष्ट्र में भाजपा (BJP) को एक दबा झटका लगने की संभावना है। खबर सामने आ रही है कि महाराष्ट्र के जलगांव (Jalgaon Lok Sabha Sweat) से बीजेपी सांसद उन्मेश पाटिल (Unmesh Patil) पार्टी छोड़ सकते है। बता दें की इस लोकसभ चुनाव में बीजेपी द्वारा उन्हें टिकट नहीं दिया है, ऐसे में अब कहा जा रहा कि भाजपा का साथ छोड़कर अब वे उद्धव ठाकरे की शिवसेना (UBT Shisevna Thackeray faction) में शामिल हो सकते हैं। 

बीजेपी से नाराज थामेंगे उद्धव का हाथ 

सामने आ रही जानकारी के मुताबिक, जलगांव से मौजूदा सांसद उन्मेश पाटिल मातोश्री पहुंच गए हैं। यहां वह उद्धव ठाकरे से मुलाकात करेंगे। ज्ञात हो कि इससे पहले उन्होंने शिव सेना सांसद संजय राउत से मुलाकात की थी। ऐसे में अब यह कहा जा रहा है कि पार्टी के कथित आंतरिक विरोध की वजह से बीजेपी ने उन्हें इस बार टिकट नहीं दिया।  

पाटिल की जगह स्मिता को उम्मीदवारी 

गौरतलब हो कि उन्मेश पाटिल की जगह जलगांव से स्मिता वाघ को टिकट दिया गया है। बता दें कि सीट बंटवारे के तहत जलगांव सीट यूबीटी सेना के पास चली गई है। 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्मेश को सात लाख से अधिक वोट मिले थे। इसे देखते हुए कह सकते ही कि जलगांव में उन्मेश पाटिल ने अपने पैर मजबूत कर दिए थे।  

बीजेपी को बड़ा झटका 

ऐसे में अब कयास लगाये जा रहे है कि अगर उन्मेश पाटिल यूबीटी में शामिल हो जाते हैं तो पार्टी को जलगांव में बीजेपी के खिलाफ एक मजबूत उम्मीदवार मिलेगा। अगर ऐसे होता है तो ये जलगांव में बीजेपी के लिए झटका हो सकता है। सामने आ रही जानकारी के मुताबिक, उन्मेश मंगलवार या बुधवार को यूबीटी सेना में शामिल हो सकते हैं। यूबीटी शिवसेना में शामिल होने के सवाल पर उन्मेश ने कहा कि ”बहुत जल्दी आपको मेरा फैसला पता चल जाएगा। आज शाम या कल का इंतजार कीजिए। आपको सब पता चल जाएगा” 

ऐसे में अब कभी भी यह खबर सामने आ सकती है कि उन्मेश पाटिल ने भाजपा का दा मन छोड़कर यूबीटी शिव सेना का हाथ थामा।