राजनीतिक चुनावी रण में सास के खिलाफ जंग में उतरी बहु

    Loading

    जलगांव : जलगांव जिला दुग्ध संघ चुनाव (Jalgaon District Milk Union Election) को लेकर खींचतान जारी है। इस चुनाव में महाविकास आघाड़ी (Mahavikas Aghadi), बीजेपी (BJP) और शिंदे गुट (Shinde Faction) मुख्य मुकाबले में उतरे हैं। राजनीति में कट्टर दुश्मन माने जाने वाले एकनाथ खडसे  (Eknath Khadse) और गिरीश महाजन (Girish Mahajan) दोनों की प्रतिष्ठा इस चुनाव में दांव पर है। राज्य इस चुनाव पर ध्यान दे रहा है, वहीं दूसरी ओर एक और वजह से राजनीतिक गलियारों में इस चुनाव की खूब चर्चा हो रही है। एकनाथ खडसे की पत्नी मंदा खडसे (Manda Khadse) के खिलाफ उनकी ही बहू और बीजेपी सांसद रक्षा खडसे (BJP MP Raksha Khadse) उतरी है। इस कारण चुनाव की रोचकता बहुत बढ़ गई है। सास-ससुर के खिलाफ बहू की चुनावी जंग राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय बनी हुई है। जलगांव जिले में सहकारी क्षेत्र के विकास के लिए महत्वपूर्ण माने जाने वाले जलगांव जिला चुनाव में 10 दिसंबर को मतदान होगा और इस चुनाव का परिणाम अगले दिन 11 दिसंबर को घोषित किया जाएगा। एकनाथ खडसे की पत्नी मंदा खडसे मुक्ताईनगर से महाविकास अघाड़ी पैनल से चुनाव लड़ रही हैं। 

    मंगेश चव्हाण के प्रचार के लिए रविवार को एकनाथ खडसे के गढ़ माने जाने वाले मुक्ताईनगर में शिंदे-बीजेपी गुट के शेतकरी पैनल की बैठक हुई। खडसे की पत्नी मंदा खडसे, जो मुक्ताईनगर से उम्मीदवार हैं, के खिलाफ एक प्रचार सभा में खडसे की बहू रक्षा खडसे की उपस्थिति चर्चा का विषय बनी। इस सभा में बीजेपी नेता मंत्री गिरीश महाजन के साथ ही बीजेपी सांसद रक्षा खडसे, विधायक चंद्रकांत पाटिल, विधायक मंगेश चव्हाण समेत बीजेपी के अन्य पदाधिकारी मौजूद थे। 

    एकनाथ खडसे बार-बार यह आरोप लगाते नजर आते हैं कि जलगांव जिला दूध संघ के चुनाव में एकनाथ खडसे को हराने के लिए दो मंत्री और पांच विधायक एकजुट हो गए हैं। बीजेपी और शिंदे गुट खडसे को हराकर इस चुनाव को जीतने की तैयारी कर रहे हैं और जलगांव में मंत्री और विधायक लड़ रहे हैं। देखा जा रहा है कि बीजेपी-शिंदे गुट खडसे को हराने के लिए पुरजोर कोशिश कर रहा है। अब इस चुनाव में सबसे कड़ा मुकाबला मुक्ताईनगर निर्वाचन क्षेत्र में महाविकास आघाड़ी उम्मीदवार मंदा खडसे और बीजेपी के मंगेश चव्हाण के बीच हो रहा है। खडसे की बहू रक्षा खडसे बीजेपी से है। 

    सांसद रक्षा खडसे ने अपने पैनल को जिताने के लिए मतदाताओं से अपनी सास मंदा खडसे के खिलाफ वोट मांग रही है। बैठक के माध्यम से बीजेपी और शिंदे गुट के नेता खडसे परिवार और जलगांव जिला दूध संघ में गबन मामले की तीखी आलोचना करते नजर आ रहे हैं। जैसे महाभारत में अर्जुन को कृष्ण के इशारे पर अपनों के खिलाफ लड़ना पड़ा, वैसे ही अब राजनीति में सांसद रक्षा खडसे को अपनी पार्टी और नेताओं के प्रति प्रतिबद्धता दिखाते हुए अपनी ही सास के खिलाफ प्रचार करना पड़ रहा है। यहां आयोजित बैठक में किसान विकास पैनल को यह कहकर जीतने की चुनौती दी गई है कि सत्ता उन लोगों को दी जानी चाहिए, जो किसानों के लाभ के लिए अच्छा प्रबंधन करना चाहते हैं। 

    इस सभा में बीजेपी विधायक मंगेश चव्हाण ने खडसे परिवार पर निशाना साधा। मंगेश चव्हाण ने एक चुनावी सभा में एक सनसनीखेज बयान देकर एकनाथ खडसे परिवार पर निशाना साधा है कि सांसद रक्षा खडसे जैसी पवित्र महिला उस घर में है, खडसे परिवार जीवित रहता है, जिस दिन रक्षा खडसे उनके साथ नहीं होंगी। इस मौके पर अपने भाषण में उन्होंने कहा कि रक्षा खडसे के साथ महाभारत का इतिहास भी पढ़ा है। महाभारत हमारे अपने परिवार की लड़ाई का उदाहरण देता है, जहां सत्य के पक्ष में लड़ने वालों की जीत हुई और जो झूठ के पक्ष में लड़े वे हार गए और विलुप्त हो गए हैं।