MLA फारूक शाह ने पुलिस महानिदेशक से मुलाकात कर कई मुद्दों पर चर्चा की, इन पुलिस इंस्पेक्टरों के तबादले का ज्ञापन सौंपा

    Loading

    धुलिया : विधायक फारुख शाह (MLA Farooq Shah) ने पुलिस महानिदेशक (Director General of Police) को ज्ञापन सौंपकर कथित तौर पर आरोप लगाया है कि धुलिया शहर और जिले में गैरकानूनी कारोबार (Illegal Business) पुलिस की उदासीनता के कारण जोरो पर हैं। धुलिया में क्राइम ब्रांच (Crime Branch) और आजाद नगर पुलिस स्टेशन (Azad Nagar Police Station) प्रभारी की लापरवाही से बदमाशों के हौसले बुलंद हैं। तत्काल दोनों पुलिस स्टेशन प्रभारी अधिकारियों के ताबड़तोड़ ताबादला किया जाए इर्स तरह की गुहार लगाई है।

    विधायक शाह ने ज्ञापन में कहा कि पुलिस के आशीर्वाद से शहर में फिर से चोरी, लूटपाट, सट्टा, मटका चलाने और अवैध शराब और गांजा बेचने जैसी अवैध गतिविधियों पूरे चरम पर है। पुलिस महानिदेशक ने विधायक फारूक शाह को आश्वासन दिया है कि इस संबंध में तत्काल कार्रवाई की जाएगी। 

    आजाद नगर पुलिस स्टेशन क्षेत्र में बड़ी संख्या अपराध 

    शहर और जिले की सीमा के भीतर अवैध कारोबार जोर-शोर से शुरू है और चोरों की बढ़ती संख्या, तीन पत्ती जुआ, जनमन्ना, सट्टा पीढ़ी, अवैध शराब और गांजा खुले आम बिक्री किया जा रहा है। नटराज सिनेमा के सामने और महावीर पार्क परिसर के सामने आजाद नगर पुलिस स्टेशन क्षेत्र में बड़ी संख्या में सट्टा, रनिंग मटका, थ्री लीफ क्लब और जनमन्ना के साथ-साथ नशीला पदार्थ भी बिक रहा है। 

    पुलिस आरोपी को पकड़ने में नाकाम रही

    रमजान बाबा नगर में दो घरों में चोरी और मोटरसाइकिल चोरी की अलावा जिले में कई घटनाएं हो चुकी हैं। लेकिन पुलिस आरोपी को पकड़ने में अब तक नाकाम रही है। आजाद नगर पुलिस स्टेशन क्षेत्र में उक्त घटना के बाद भी चोरी की वारदातों का तांता लगा हुआ है। पुलिस स्टेशन क्षेत्र में युवा एकता संस्था के सिलाई प्रशिक्षण केंद्र से सिलाई मशीन चोरी हो गई है।लगातार हो रही इन घटनाओं से स्थानीय क्राइम इन्वेस्टिगेशन ब्रांच और संबंधित पुलिस स्टेशन की टीमोंपर सवालिया निशान खड़ा हो गया है। 

    विधायक फारूक शाह ने पुलिस महानिदेशक को बयान दिया

    इस संबंध में लगातार संदर्भ पत्रों के माध्यम से कार्रवाई करने की मांग की जाती रही है। लेकिन पुलिस प्रशासन पर इसका कोई असर नहीं पड़ा है। चोरी-डकैती, सट्टा, मटका चलाने और अवैध शराब और गांजा की बिक्री जैसे तमाम अवैध धंधों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने में स्थानीय अपराध जांच शाखा के पुलिस निरीक्षक हेमंत पाटिल और आजाद नगर पुलिस स्टेशन की पुलिस इंस्पेक्टर नाकाम रहे हैं। विधायक फारूक शाह ने पुलिस महानिदेशक को बयान दिया है कि इंस्पेक्टर प्रमोद पाटिल और इंस्पेक्टर हेमंत पाटिल का तत्काल तबादला किया जाए।