महानगरपालिका कमिश्नर डॉ. विद्या गायकवाड ने दिए लंबित कार्यों के तत्काल निस्तारण के निर्देश

    Loading

    जलगांव : हमारे सरकारी पोर्टल (Government Portal) और अन्य सेवा पोर्टलों (Service Portals), वेबसाइटों (Websites) की समीक्षा करने पर यह देखा गया है कि कई मामलों (Affairs) में नागरिकों (Citizens ) के आवेदन विभिन्न विभागों के पास लंबित हैं और उनका समय सीमा के भीतर निपटारा नहीं किया जाता है, ऐसी बात महानगरपालिका कमिश्नर विद्या गायकवाड (Municipal Commissioner Vidya Gaikwad) ने सोमवार आयुक्त कार्यालय हॉल में हुई विभागाध्यक्षों की बैठक में कही। उन्होंने इस दौरान कहा कि नागरिकों के आवेदन के जरिए सामने आए जो कार्य अभी तक लंबित पड़े हैं, उनका जल्दी से जल्दी निस्तारण किया जाए। 

    महानगरपालिका कमिश्नर डॉ. विद्या गायकवाड राज्य सरकार की ओर राष्ट्रपिता सेवा पखवाड़ा (17 सितंबर से 2 अक्टूबर) से संबंधित बैठक में बोल रही थीं। डॉ. गायकवाड ने बैठक में कहा कि सर्वसामान्य जनता की काम तय समय पर पूरे किए जाएं। उन्होंने बताया कि इस कार्य के लिए राज्य सरकार ने आपले सरकार सेवा पोर्टल और नागरी सेवा केंद्र, विभाग के पोर्टल के साथ-साथ वेब पोर्टल भी शुरू किया है। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार की ओर से जिस कार्य के जितना समय आवंटित किया गया है, उसी कालावधि में कार्य पूरा होना चाहिए। महानगरपालिका कमिश्नर ने बैठक में जानकारी दी कि दिए गए पोर्टलों के माध्यम से काम करने में यदि कोई परेशानी हो रही हो तो इस बारे में भी पूरी तत्परता के बताया जाए, ताकि कार्य में आ रही परेशानियों दूर किया जा सके। महानगरपालिका कमिश्नर ने बताया कि उक्त सेवा पखवाड़े में सभी लंबित सन्दर्भों, आवेदनों, शिकायतों का समाधान करने के लिए पूरी निष्ठा से काम किया जाए। 

    कमिश्नर डॉ. गायकवाड ने कहा की जनसेवा के काम में किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी, अगर इस कार्य को कोई ढिलाई की गई तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। महानगरपालिका कमिश्नर ने बैठक में कहा कि सभी विभाग समन्वय के साथ काम करें। 

    बैठक में मुख्य लेखा अधिकारी और उपायुक्त चंद्रकांत वानखेडे, मुख्य लेखाकार और उप राजस्व आयुक्त प्रशांत पाटिल, नगर अभियंता एम. जी. गिरगांवकर, सहायक निदेशक के पी बागुल, अभिजीत बाविस्कर, योगेश बोरोले, संजय नेमाडे, एस.एस. पाटिल, सुनील गोराणे, वार्ड समिति संख्या 1 से 4 तक के वार्ड अधिकारी समेत अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।