Cyber fraud Chembur Woman

Loading

जलगाँव: पिछले डेढ़ साल से अनधिकृत फर्जी यूजर आईडी के माध्यम से रेलवे टिकट आरक्षित कर जरूरतमंद लोगों को उपलब्ध कराये जाने की गोपनीय सूचना आरपीएफ पुिलस मिली। जलगांव आरपीएफ मंडल के पुलिस निरीक्षक ज्ञानेश्वर पाटिल ने बताया कि गोपनिय सूचना के अनुसार रेलवे के आरक्षित टिकटों की कालाबाजारी करने वाले नरेंद्र घोलप नाम के एक संदिग्ध को रेलवे पुलिस बोर्ड के सुरक्षा आयुक्त एच श्रीनिवास राव के मार्गदर्शन में जाल बिछाकर गिरफ्तार किया गया।

IRCTC वेबसाइट के जरिये बेच रहा था आरक्षित तिकीट 

जलगांव शहर में सप्ताह के दौरान फुले मार्केट में फर्जी आईडी से रेलवे के आरक्षित टिकटों को कालाबाजारी करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। उसे रेलवे मुख्यालय कोर्ट में पेश करने में दो से तीन दिन पश्चात रेलवे पुलिस के हेड कांस्टेबल मनोज सोनी और विनोद जेठवे ने जलगांव शहर के डॉ. बाबासाहेब अंबेडकर मार्केट इलाके से अनधिकृत यूजर आईडी के जरिए आरक्षित टिकट बेचने वाले नरेंद्र सुधाकर घोलप नाम के एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया है। आईआरसीटीसी वेबसाइट के जरीए अनधिकृत युजर आयडी बनाकर इ आरक्षित तिकीट बेच रहा था।

 लेनोवो कंपनी के लैपटॉप जब्त

आरपीएफ स्टेशन जलगांव के आधिकारिक कंप्यूटर पर यूजर आईडी और पासवर्ड की जांच करने पर 17 हजार, 367 और 95 पैसे मूल्य के 9 ई-रेलवे आरक्षण टिकट मिले। जब्ती पंचनामा के तहत इन टिकटों का प्रिंट आउट लेने वाले और ई-टिकट जारी करने वाले लेनोवो कंपनी के लैपटॉप को जब्त कर लिया गया। जलगांव आरपीएफ पुलिस ने बताया कि नरेंद्र घोलप को गिरफ्तार करने के लिए रेलवे अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है और उसे 24 अप्रैल सोमवार को रेलवे कोर्ट भुसावल में पेश किया गया।