पाचोरा तहसील में बदहाल हुई सडकें, लोक निर्माण विभाग कर रहा अनदेखी

    Loading

    पाचोरा : तहसील में सड़कों (Roads) की स्थिति दिन खराब होती जा रही है और नागरिकों (Citizens) को मुश्किलों (Difficulties) का सामना करना पड़ रहा है, लोक निर्माण विभाग (Public Works Department) इस पर ध्यान नहीं दे रहा है। तहसील की अधिकांश सड़कें लोक निर्माण विभाग के दायरे में आती हैं। विभाग सड़कों के जीर्णोद्धार और नियमित रखरखाव दोनों में लापरवाही दिखा रहा है। वर्तमान में पाचोरा से सातगांव के साथ-साथ खड़कदेवला और डोंगरगांव तक की सड़क बहुत खराब स्थिति में है। सड़क पर लगा डामर पूरी तरह से उखडकर केवल मिट्टी रह गई है। जिससे वाहनों की आवाजाही में दिक्कतों का सामना करना पड रहा है। 

    पुल पर हैं गड्ढे 

    सड़कों पर बड़े माल वाहक वाहन चलाना मुश्किल हो गया है साथ ही यहां हादसों की संख्या भी बढ़ गई है। सड़क पर रुका पानी समस्या को और बढा रहा है। फुटपाथों के अनुचित कार्य के कारण बारिश का पानी सड़क पर जमा हो रहा है। सड़कों के किनारे कंटीली झाड़ियां न हटने से सड़कें संकरी होती जा रही हैं, वहीं मोड़ पर झाड़ियां दुर्घटना की आशंका वाले नए क्षेत्र बना रही हैं। वाडी शेवाले गांव के पास छोटे से पुल का स्लैब नीचे की तरफ कटा हुआ है और पुल पर गड्ढे हैं। 

    इस स्थिती को जानते हुए भी लोक निर्माण विभाग के अधिकारी और कर्मचारी सडकों की बदहाली और नागरिकों की परेशानियों को अनदेखा कर रहे हैं। क्षेत्र के नागरिक प्रशासन से मांग कर रहे हैं। लोक निर्माण विभाग को आदेश देकर यहां की सडकों के नए निर्माण का काम जल्द शुरु किया जाए और निभाग जो लापरवाही दिखा कर रहा है। उसके लिए विभाग पर कार्रवाई की जाए।