Ajit Pawar
उपमुख्यमंत्री अजीत पवार

Loading

कोल्हापुर: लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) को देखते हुए विपक्ष द्वारा संविधान बदलने का दुष्प्रचार किया जा रहा है। विरोधियों ने 2014 और 19 में भी यही किया, अब 2024 में भी वही कर रहे हैं। लोगों को गुमराह किया जा रहा है और विपक्षी मोदी (Narendra Modi) के बारे में गलतफहमियां फैलाई जा रही हैं। ऐसा आरोप एनसीपी (NCP) नेता और उपमुख्यमंत्री अजित पवार (Ajit Pawar) ने आरोप विपक्ष पर लगाया है। दरअसल वह कोल्हापुर में महायुति की एक बैठक में बोल रहे थे, जहां उन्होंने विपक्ष की जमकर आलोचना की है।

मोदी ने विपक्ष को घेरा

पहले चरण के मतदान की तारीख नजदीक आ गई है तो अब लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान और भी तेज हो गया है। ऐसे में पिछले कुछ दिनों से विपक्ष ने संदेह जताया कि अगर भाजपा सत्ता में वापस आई तो संविधान बदल दिया जाएगा। विपक्ष देशवासियों से अपील कर रहा है कि वे मोदी को दोबारा सत्ता में न बिठाएं। विपक्ष की इस आलोचना का प्रधानमंत्री मोदी ने जवाब दिया है। भारत में सबसे आगे टुकड़े-टुकड़े गैंग है। यवतमाल में एक सभा में बोलते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने हमला बोला कि देश को बांटने का काम इंडिया अघाड़ी कर रही है।

मोदी के बारे में गलतफहमियां

ऐसे में अब विपक्ष के संवैधानिक बदलाव के आरोप का महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने जवाब दिया है। अजित ने कहा, मोदी के बारे में भ्रांतियां फैलाई जा रही हैं। लोगों को गुमराह किया जा रहा है, मोदी के बारे में गलतफहमियां फैलाई जा रही हैं। सभा से बोलते वक्त उन्होंने नागरिकों से अपील की कि वे इस झूठे प्रचार में न आएं। विपक्ष के झांसे में न आये।

अजित पवार का विपक्ष से सवाल

देश में जवाहरलाल नेहरू के प्रधानमंत्री बनने से लेकर अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक कई प्रधानमंत्री हुए हैं। इन सबके काल में संविधान में 106 बार परिवर्तन हुआ। क्या आप तब नहीं जानते थे? ये सवाल अजित पवार ने विपक्ष से पूछा है। इस तरह अजित ने जनता से अपील की है कि मोदी के बारे में जो गलतफहमियां फैलाई जा रही है। उस पर जनता विश्वास न करे।