Rajya Sabha MP Sambhaji Raje Chhatrapati
File - Photo

    Loading

    कोल्हापुर. मराठा आरक्षण (Maratha Reservation) की काफी सालों की मांग को लेकर मराठा समाज मे भारी आक्रोश है। सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) द्वारा मराठा आरक्षण पर रोक लगाए जाने के बाद दोबारा मराठा समाज आंदोलन पर उतर आया। मराठा समाज का नेतृत्व राज्यसभा सांसद संभाजीराजे छत्रपति (Rajya Sabha MP Sambhaji Raje Chhatrapati) कर रहे हैं। उन्होंने अब तक पूरे महाराष्ट्र का दौरा किया और मराठा समाज के नेताओं और मंत्रियों समेत इस विषय को लेकर बातचीत भी की। अब 2 सितंबर को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से राज्य के सांसदों के एक शिष्टमंडल को लेकर मुलाकात करने जा रहे हैं। मराठा समाज की भावनाओं को राष्ट्रपति के सामने लाने की कोशिश ही इस मुलाकात का प्रमुख उद्देश्य है। 

    राष्ट्रपति भवन से उन्हें 2 सितंबर के दिन समय दिया गया है इसलिए सांसद संभाजीराजे छत्रपति ने महाराष्ट्र के सभी दलों के प्रमुखों और निर्दलीय सांसदों को पत्र लिखकर 2 सितंबर को दिल्ली में राष्ट्रपति से मुलाकात के लिए आमंत्रित किया है। उम्मीद है कि इस बार सभी दलों के सांसद मराठा आरक्षण के मुद्दे को लेकर इस महत्वपूर्ण बैठक में शामिल होंगे ऐसा सांसद संभाजीराजे छत्रपति ने बताया है ।

    PMO से नहीं मिला समय

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कई बार मुलाकात की विनंती करनेवाले सांसद संभाजीराजे को पीएमओ कार्यालय की ओर से अब तक समय नहीं दिया गया है। इस बात को लेकर सांसद संभाजीराजे काफी नाराज हैं।