Ajit Pawar
उपमुख्यमंत्री अजित पवार

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने कहा कि 2024 का लोकसभा चुनाव देश का भविष्य तय करेगा। बारामती लोकसभा सीट से सुनेत्रा पवार सत्तारूढ़ गठबंधन की उम्मीदवार के तौर पर मैदान में हैं।

Loading

पुणे. महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने शनिवार को बारामती में कहा कि 2024 का लोकसभा चुनाव देश का भविष्य तय करेगा। बारामती लोकसभा सीट से अजित की पत्नी सुनेत्रा पवार सत्तारूढ़ गठबंधन की उम्मीदवार के तौर पर मैदान में हैं। सुनेत्रा का मुकाबला तीन बार की सांसद सुप्रिया सुले से है, जो उनकी ननद और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के संस्थापक शरद पवार की बेटी हैं।

अजित ने अंबेगांव में सुनेत्रा पवार के पक्ष में आयोजित एक रैली में कहा, “यह चुनाव किसी गांव या (पारिवारिक) रिश्तों के बारे में नहीं है। यह चुनाव देश का भविष्य तय करेगा।” उन्होंने कहा, “मुझे खाली जमीन दिखाइए, मैं वहां स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स बनवाऊंगा। रायगढ़ किले में रोपवे सुविधा के लिए राशि दी जाएगी। वेखा तालुका का नाम बदलकर रायगढ़ करने की मांग पूरी हुई। मैंने मराठा समुदाय के लिए कड़ी मेहनत की है।”

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि जो लोग (अविभाजित राकांपा के) ‘घड़ी’ चुनाव चिह्न पर चुनाव जीते हैं, वे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आलोचना करते हैं, जबकि इस बार जो लोग ‘घड़ी’ चुनाव चिह्न पर जीतेंगे, वे प्रधानमंत्री का समर्थन करेंगे।

पिछले साल जुलाई में अजित पवार और आठ विधायकों के राज्य में एकनाथ शिंदे सरकार में शामिल होने के बाद राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) टूट गई थी। बाद में निर्वाचन आयोग ने उनके गुट को पार्टी का नाम और ‘घड़ी’ चुनाव चिह्न दे दिया। वर्ष 2009 से बारामती से सांसद सुले के स्पष्ट संदर्भ में पवार ने कहा, “गंभीरता से सोचें कि उन्होंने पिछले 15 वर्षों में क्या काम किया और फिर वोट करें।” (एजेंसी)