Weather Update, Maharashtra Rain
फ़ाइल फोटो

Loading

महाराष्ट्र: सामने आई जानकारी के मुताबिक, महाराष्ट्र में आज अलग-अलग जगहों पर मानसून का असर देखने को मिलेगा। जी हां आपको बता दें कि मौसम विभाग ने आज ठाणे, रायगढ़ और रत्नागिरी में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। मॉनसून की वापसी यात्रा शुरू हो गई है और महाराष्ट्र समेत देश के कई इलाकों में भारी बारिश हो रही है। ऐसे में अब मौसम विभाग ने आज महाराष्ट्र में कुछ जगहों पर भारी बारिश की संभावना जताई है। 

यहां हुआ बारिश का आगमन 

जैसा की हमने आपको बताया मौसम विभाग के मुताबिक कुछ जिलों में भारी बारिश की संभावना है। महाराष्ट्र मौसम विभाग ने कुछ जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। मुंबई, मुंबई उपनगर समेत कुछ जगहों पर बारिश की फुहारें देखने को मिलेगी। आपको बता दें कि गुरुवार को मुंबई, ठाणे, रायगढ़ और कोंकण के तटीय इलाकों में भी बारिश हुई। आईएमडी ने आज ठाणे जिले के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। साथ ही रायगढ़ और रत्नागिरी के लिए भी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। 

बंगाल की खाड़ी में दबाव का क्षेत्र

इस बीच बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बन रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक, बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बनने के कारण इस सप्ताहांत पश्चिम बंगाल और ओडिशा समेत कई जगहों पर भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग (IMD) के पूर्वानुमान के मुताबिक, अगले दो दिनों तक कई जगहों पर भारी बारिश की संभावना है।