Uddhav and Dilip Walse Patil

    Loading

    मुंबई: महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर को लेकर सियासी संग्राम जारी है। मनसे चीफ राज ठाकरे के मस्जिदों में लगे लाउडस्पीकर (Maharashtra Loudspeaker Row) को 3 मई के बाद हटाने की धमकी के बीच उद्धव सरकार एक्शन मोड़ में नजर आ रही है। दरअसल राज्य गृह विभाग ने किसी भी धार्मिक स्थल पर बिना अनुमति लाउडस्पीकर लगाने पर रोक लगा दी है। इन सब के बीच राज्य के सीएम उद्धव ठाकरे और गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटिल आज सार्वजनिक स्थानों पर लाउडस्पीकर के इस्तेमाल के मुद्दे पर चर्चा करेंगे।

    ज्ञात हो कि समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और गृह मंत्री दिलीप वालसे पाटिल आज राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति और सार्वजनिक स्थानों पर लाउडस्पीकर के इस्तेमाल के मुद्दे पर चर्चा करेंगे। महाराष्ट्र गृह विभाग ने भी साफ कर दिया है कि राज्य में धार्मिक स्थलों पर लाउडस्पीकर के उपयोग की अनुमति केवल उचित अनुमति के साथ ही दी जाएगी। 

    वहीं गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटिल आज डीजीपी के साथ बैठक कर सभी पुलिस आयुक्तों और अधिकारियों को इस पर निर्देश देने के लिए कहेंगे। जिसके बाद अगर कोई बिना इजाजत लाउडस्पीकर लगाता है तो उसके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा। 

    उल्लेखनीय है कि हाल ही में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के चीफ राज ठाकरे ने मस्जिदों पर लगे लाउडस्पीकर को हटाने का अल्टीमेटम देते हुए कहा था कि नमाज के लिए रास्ते और फुटपाथ क्यों चाहिए? घर पर पढ़िए प्रार्थना आपकी है, हमें क्यों सुना रहे हो? उन्होंने कहा कि अगर इन्हें हमारी बात नहीं समझ में आती है तो आपकी मस्जिद के सामने हनुमान चालीसा बजाएंगे। राज ने कहा है कि अगर तीन मई तक मस्जिदों पर लगे लाउडस्पीकर नहीं हटे, तो जैसे को तैसा जवाब दिया जाएगा।