Nana Patole and Devendra Fadnavis

Loading

मुंबई: महाराष्ट्र में दो विधानसभा सीटों के चुनाव के लिए जारी मतणगना के बीच कांग्रेस की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष नाना पटोले ने बृहस्पतिवार को दावा किया कि पुणे में कस्बा विधानसभा क्षेत्र में उनकी पार्टी के उम्मीदवार ने जीत हासिल की है। पटोले ने विधानसभा में कहा कि कांग्रेस उम्मीदवार रवींद्र धंगेकर ने कस्बा विधानसभा सीट पर जीत हासिल की है और ऐसे में सदन में नए सदस्य के बैठने के लिए स्थान निर्धारित किया जाए। 

इस पर विधानसभा अध्यक्ष राहुल नरवेकर ने कहा, ‘‘आप 11 महीनों तक विधानसभा अध्यक्ष रहे हैं। चुनाव आयोग विधानसभा अध्यक्ष को परिणाम के बारे में सूचित करेगा और इसके आधार पर ही नए सदस्य को बैठने के लिए स्थान दिया जाएगा।” मतगणना के ताजा रुझानों के अनुसार, कस्बा विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस उम्मीदवार धंगेकर ने बढ़त बनाए हुए हैं, जबकि चिंचवड़ विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी उम्मीदवार अश्विनी जगताप की बढ़त है।

प्रदेश के उप मुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा, ‘‘हम उप चुनाव के नतीजों को स्वीकार करते हैं। इसी तरह आपको भी चिंचवड़ के परिणाम को स्वीकार करना चाहिए। दूसरे राज्यों के विधानसभा चुनावों के घोषित नतीजों में कांग्रेस कहीं भी नजर नहीं आ रही है। आपको एक उप चुनाव जीतने पर खुद को संतुष्ट करना होगा। लेकिन आपको भी उसी तरह आत्मचिंतन करना चाहिए, जैसा हम कस्बा विधानसभा सीट के बारे में करेंगे।” (एजेंसी)