knife
Representative Image (File Photo)

हमले में घायल पुलिसकर्मी का एक अस्पताल में इलाज चल रहा है, जबकि आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

    Loading

    ठाणे (महाराष्ट्र), महाराष्ट्र (Maharashtra) में ठाणे (Thane) जिले के भिवंडी (Bhiwandi) में एक रिक्शा चालक (Rickshaw Driver) ने पुलिसकर्मी (Policeman) पर चाकू (Knife) से कथित तौर पर हमला कर दिया। हमले में घायल पुलिसकर्मी का एक अस्पताल में इलाज चल रहा है, जबकि आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को बताया कि यह घटना मंगलवार और बुधवार की मध्यरात्रि को हुई और आरोपी की पहचान उमर मुनीर शेख (53) के तौर पर की गयी है जो आदतन अपराधी है।

    भिवंडी (Bhiwandi) तालुक पुलिस थाने के इंस्पेक्टर दत्ता बोराटे ने बताया कि पुलिस के एक दल ने रात को गश्त के दौरान वाडपे और सोनाले गांवों के बीच एक संदिग्ध रिक्शा देखा। पुलिस ने रिक्शे का पीछा किया और उसे एक गांव के समीप रोक दिया। जब पुलिसकर्मियों ने उसके चालक से पूछताछ की तो उसने अचानक पुलिस नाइक रंजीत पाल्वे के सिर पर चाकू से हमला कर दिया। उन्होंने बताया कि अन्य पुलिसकर्मियों ने उसे काबू में कर लिया और बाद में गिरफ्तार कर लिया।

    बोराटे ने बताया कि आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 307 के तहत हत्या की कोशिश का मामला दर्ज किया गया है। उसे बुधवार को स्थानीय मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया गया, जहां उसे 12 अप्रैल तक पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है।

    पुलिस ने बताया कि घायल पुलिसकर्मी को एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उन्हें सिर पर गंभीर चोटें आयी हैं तथा उनका इलाज चल रहा है। अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने आरोपी के पास से एक पिस्तौल बरामद की है। उसके खिलाफ कल्याण-डोम्बिवली क्षेत्र में कई आपराधिक मामले दर्ज हैं और जो रिक्शा वह चला रहा था, वह भी चोरी का है।(एजेंसी)