dhule
Pic: Social Media

Loading

नई दिल्ली/मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) से मिली एक खबर के अनुसार, यहां के धुले (Dhule) के स्वामिनारायण मंदिर (Swaminarayan Temple) में अचानक दो आंतकी घुस आए। उनके हाथों में बंदूकें भी थीं। तो वहीं एक आतंकी ने एक शख्स के सिर पर बंदूक तान रखी थी। इतने में एक शख्स आगे बढ़ा और आतंकी को जोरदार थप्पड़ रसीद कर दिया।

लेकिन दिचास्प बात यह रही कि, उस आतंकी ने इस पर कोई एक्शन नहीं लिया। बल्कि जिस व्यक्ति के सिर पर बंदूक तानी गई थी, उसने थप्पड़ मारने वाले शख्स को वहां से तुरंत जाने को कहा। वहीं दूसरे आतंकी ने भी उसे वहां से उसे हटने को कहा।

दरअसल बाद में समझ आया कि, मंदिर में पुलिस की मॉक ड्रिल चल रही थी। अब जिसे थप्पड़ पड़ा वह असली आतंकी नहीं था बल्कि एक पुलिसवाला था और वह करारा चांटा भी मॉक ड्रिल का हिस्सा नहीं थी। इस अनोखी घटना का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

आतंकी देखकर बेटी रोनी लगी थी बेटी, आ गया गुस्सा 

यह पूरी घटना बीते रविवार को स्वामिनारायण मंदिर में हुई। यहां मंदिर परिसर में अचानक एक नकाबपोश आतंकी आ घुसा। उसने एक शख्स के सिर पर बंदूक तान दी। इस हरकत से वहां मौजूद लोग घबरा गए। ​​​आंतकी को देखकर प्रशांत कुलकर्णी नाम के एक व्यक्ति की बेटी घबराकर रोनी लगी।

बेटी को रोता देखकर प्रशांत का गुस्सा सातवें आसमान पहुंच गया। वह फुरी से और गुस्से में आगे बढ़ा और आव न देखा ताव, सीधे आतंकी को करारे दो थप्पड़ जड़ दिए। इतने में आस-पास खड़े पुलिसवाले आगे आए और जैसे तैसे हालात को संभाला। उन्होंने प्रशांत को मॉक ड्रिल के बारे में बताया और फिर शांत होने को कहा।बाद में पुलिस वालों ने प्रशांत को बताया कि उसने जिसे आतंकी समझकर थप्पड़ मारा है, वह पुलिस अफसर है। इसके बाद साथी पुलिसवाले प्रशांत कुलकर्णी को दूर ले गए।

लोगों को जागरूक बनाना चाहते थे पुलिसवाले

मामले पर मौजोद्द पुलिस अफसरों ने बाद में बताया कि इस एंटी-टेररिज्म ड्रिल का मकसद ऐसे खतरनाक हालात के दौरान लोगों की सजगता को ऑब्जर्व करना था। दरअसल पुलिस ये देखना चाहती थी कि, अगर आतंकी हमला होता है तो लोगों को प्रतिक्रिया देने में कितना समय लगेगा। पुलिस के अनुसार ये ड्रिल सफल रही। वहीं लोगों को सुरक्षित रखने के लिए पुलिस आगे भी ऐसी ड्रिल आयोजित करेगी, ऐसा धुले पुलिस का कहना था।