udhhav-eknath
Pic: Social Media

Loading

नई दिल्ल/मुंबई. जहां एक तरफ इस समय महाराष्ट्र (Maharashtra) में घनघोर सियासी उठापटक चल रहा है। वहीं सूत्रों से मिल रही खबर के अनुसार उद्धव ठाकरे (Udhhav Thackeray) को अब एक और बड़ा झटका लगने जा रहा है। जी हां कुछ अन्य मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार और पार्टी सूत्रों की मानें तो शिवसेना UBT पार्टी का विधानपरिषद का एक और विधायक शिवसेना एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) गुट में शामिल होने को है। कहा जा रहा है कि इस विधायक के साथ उद्धव ठाकरे गुट के शिवसेना के 2 पदाधिकारी भी जाएंगे और अब वे शिंदे गुट में शामिल होंगे।

हालांकि इसके पहले उद्धव गुट से संजय राउत ने दावा करते हुए कहा था कि शिंदे गुट के कई विधायक हमारे संपर्क में हैं। दरअसल शिवसेना (उद्धव ठाकरे गुट) के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने बीते गुरुवार को यह दावा किया था कि, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की अगुवाई वाली बागी शिवसेना के कम से कम 17 से 18 विधायक जो NCP नेता अजित पवार गुट के राज्य सरकार में शामिल होने से बेहद खफा हैं, और इस बदले हालात के बाद हमारी पार्टी के संपर्क में हैं।

जानकारी दें कि, महाराष्ट्र में शिवसेना शिंदे गुट के भीतर बड़े असंतोष को देखते हुए NCP के विधायकों के मंत्री बनने के बाद भी विभागों के बंटवारे में देरी हो रही है। ऐसा भी कहा जा रहा है कि मंत्रिमंडल के नए विस्तार के बाद ही विभागों का बंटवारा हो सकता है। तब तक NCP के सारे मंत्री बिना विभाग के रह सकते हैं। हालांकि कहा जा रहा है कि अगले कुछ दिनों में यह मंत्रिमंडल विस्तार हो सकता है।