Sharad Pawar and Uddhav
File Photo: PTI

Loading

मुंबई: महाराष्ट्र की राजनीति (politics of Maharashtra) में भूचाल मचा हुआ है। पिछले कुछ दिनों से महाविकास अघाड़ी (Mahavikas Aghadi) में अंदरूनी मतभेद खुलकर सामने आ रहे हैं। इसी बीच उद्धव ठाकरे गुट के नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने कहा कि महाविकास अगाड़ी की बैठक आज शाम साढ़े चार बजे एनसीपी प्रमुख शरद पवार (NCP chief Sharad Pawar) के आवास पर बुलाई गई है। उद्धव ठाकरे, नाना पटोले, अजीत पवार, बालसाहेब थोराट और अन्य नेता बैठक में शामिल होंगे।   

बता दें कि कुछ दिन पहले ही सामना में एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार की आलोचना हुई थी। इस आलोचना को सुनने के बाद शरद पवार ने संजय राउत को जमकर खरी खोटी सुनाई। बीजेपी ने इसकी चुटकी ली थी।  

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष चद्रशेखर बावनकुले ने महाविकास अघाड़ी में चल रहे अंदरूनी मतभेदों पर प्रतिक्रिया दी और कहा कि वज्रमूठ ढीली हो गया है। जल्द ही सभी हमारे पास आएंगे। बावनकुले ने दावा किया है कि हम एक बार फिर महाराष्ट्र की सत्ता में आएंगे। उन्होंने उन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करने की भी मांग की है जो दावा कर रहे हैं कि अदालत के फैसले से पहले सरकार गिर जाएगी।

महाविकास अघाड़ी में पिछले कुछ दिनों से आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति चल रही है। बीजेपी के साथ एनसीपी बात कर रही है। कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने बयान दिया था कि उन्हें नहीं पता कि वह हमारे साथ कब तक रहेंगे। शरद पवार ने तब कांग्रेस नेताओं से पूछा कि कांग्रेस में चव्हाण की स्थिति क्या है।