Sachin Waze

    Loading

    मुंबई: बर्खास्त पुलिस (Police) अधिकारी सचिन वाजे (Sachin Vaze) से अब मुंबई क्राइम ब्रांच (Mumbai Crime Branch) पूछताछ कर रही है। वाजे को मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने एक्सटॉर्शन के एक मामले में अपनी हिरासत में लिया है। उसे आज कोर्ट (Court) में पेश किया गया था जहां कोर्ट ने वाजे को 13 नवंबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है। 

    इससे पहले बीते सोमवार को कोर्ट ने वाजे को 6 नवंबर तक मुंबई क्राइम ब्रांच की हिरासत में भेज दिया था। जेल में बंद वाजे को क्राइम ब्रांच ने वसूली (Extortion) के एक मामले में जेल से अपनी हिरासत में लिया है। वाजे को एनआईए ने गिरफ्तार किया था। एनआईए की हिरासत ख़त्म होने के बाद वह जेल में बंद था।

    दरअसल सचिन वाजे को उद्योगपति मुकेश अंबानी के दक्षिण मुंबई स्थित आवास के निकट विस्फोटक सामग्री वाली एसयूवी पाए जाने और ठाणे के कारोबारी मनसुख हिरन की हत्या के मामले में इस साल मार्च में एनआईए ने गिरफ्तार किया था। केंद्रीय एजेंसी ने आपो पत्र में बताया है कि, वाजे की जांच में खुलासा हुआ है कि महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख बार और रेस्तरां से एकत्र धन को सौंपने को लेकर वाजे से संपर्क करते थे।

    इससे पहले एनआईए NIA ने बॉम्बे हाईकोर्ट (Bombay High Court) में सचिन वाजे की उस याचिका का विरोध किया था जिसमें उन्होंने तलोजा जेल से अस्थायी रूप से रिहा कर घर में ही नजरबंद करने का अनुरोध किया था। एजेंसी ने कहा था कि, वाजे “बहुत प्रभावशाली व्यक्ति हैं और उन्हें अगर जेल से रिहा किया गया तो वह फरार हो सकते हैं और अभियोजन पक्ष के गवाहों को प्रभावित कर सकते हैं।”